scriptDeath Anniversary: ऑनस्क्रीन बेटे से की शादी, फिर हुई ये गंभीर बीमारी, संजय दत्त के डेब्यू से 2 दिन पहले हुई मौत | nargis dutt death anniversary actress marriage with onscreen son died due to cancer | Patrika News
बॉलीवुड

Death Anniversary: ऑनस्क्रीन बेटे से की शादी, फिर हुई ये गंभीर बीमारी, संजय दत्त के डेब्यू से 2 दिन पहले हुई मौत

Death Anniversary: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस और संजय दत्त की मां नरगिस दत्त (Nargis Dutt) की 3 मई को डेथ एनिवर्सरी है। उन्होंने अपने ऑनस्क्रीन बेटे से शादी की थी, लेकिन फिर वह एक गंभीर बीमारी का शिकार हो गईं।

मुंबईMay 02, 2024 / 09:03 pm

Gausiya Bano

nargis dutt death anniversary

एक्ट्रेस नरगिस दत्त की डेथ एनिवर्सरी

Death Anniversary: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस नरगिस दत्त की 3 मई को डेथ एनिवर्सरी है। अपने करियर में उन्होंने खूब नाम कमाया। एक्ट्रेस के प्यार के किस्से भी बहुत मशहूर हुए। उन्हें अपने ऑनस्क्रीन बेटे से प्यार हुआ था और फिर दोनों ने शादी कर ली थी। आइए नरगिस की डेथ एनिवर्सरी (Nargis Death Anniversary) पर उनके बारे में कुछ दिलचस्प किस्से जानते हैं।

‘मदर इंडिया’ में बेटे का किरदार निभाने वाले एक्टर से की शादी

साल 1957 में आई फिल्म ‘मदर इंडिया’ (Mother India) से नरगिस को अपना लाइफ पार्टनर मिला था। इस फिल्म में सुनील दत्त (Sunil Dutt) ने नरगिस के बेटे का किरदार निभाया था। बाद में उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर ली। सुनील दत्त से पहले नरगिस का अफेयर राज कपूर (Raj Kapoor) से था, लेकिन उनका ब्रेकअप हो गया था।

यह भी पढ़ें

ऐश्वर्या राय को छूने पर सलमान खान को डायरेक्टर से पड़ी थी डांट, प्यार में दीवाने थे एक्टर


नरगिस इस बीमारी से हुई थीं पीड़ित

शादी के बाद नरगिस को कैंसर हो गया था। एक्ट्रेस का न्यूयॉर्क में इसका इलाज चल रहा था और वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थीं। डॉक्टर्स की काफी मशक्कत के बाद भी नरगिस के बचने की कोई उम्मीद नहीं दिखीं। ऐसे में डॉक्टर्स ने पति सुनील दत्त को सलाह दी कि एक्ट्रेस का लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटा दिया जाए, जिससे सुनील राजी नहीं हुए।

यह भी पढ़ें

सोनाक्षी सिन्हा ने ‘हीरामंडी’ के लिए वसूली मोटी रकम, अदिति-मनीषा-ऋचा रह गईं पीछे


बेटे संजय दत्त की पहली फिल्म रिलीज से 2 दिन पहले हुआ निधन

नरगिस जब कैंसर से जूझ रही थी तभी उनके बेटे संजय दत्त (Sanjay Dutt) की पहली फिल्म ‘रॉकी’ भी रिलीज होने वाली थी। नरगिस की दिली ख्वाहिश थी कि वह अपने बेटे की फिल्म देखें, फिर चाहें उन्हें स्ट्रेचर पर ही क्यों न ले जाना पड़े। हालांकि, अफसोस की बात है कि ऐसा नहीं हुआ। संजय दत्त की फिल्म ‘रॉकी’ 6 मई, 1981 को रिलीज होनी थी। इसके 2 दिन पहले यानी 3 मई को नरगिस ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Death Anniversary: ऑनस्क्रीन बेटे से की शादी, फिर हुई ये गंभीर बीमारी, संजय दत्त के डेब्यू से 2 दिन पहले हुई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो