scriptफिल्मों में काम करने से पहले पंडिताई किया करते थे पंकज त्रिपाठी, दक्षिणा में मिली बॉलीवुड की एंट्री | Pankaj Tripathi used to work as a priest before entering Bollywood | Patrika News

फिल्मों में काम करने से पहले पंडिताई किया करते थे पंकज त्रिपाठी, दक्षिणा में मिली बॉलीवुड की एंट्री

Published: Aug 22, 2021 12:09:28 pm

Submitted by:

Shalu Saini

बॉलीवुड़ में कदम रखने से पहले पंकज त्रिपाठी पंडिताई किया करते है और उनके इसी काम ने उनका फिल्मी दुनिया की ओर रुझान करवाया, जाने पूरा किस्सा।

pankaj.jpg
बॉलीवुड जगत में पंकज त्रिपाठी अपने जानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं, बिहार की इस लाल ने अपनी एक्टिंग के बलबूते पर जो मुकाम आज हासिल किया है वह काबिले तारीफ है। पंकज त्रिपाठी की फैन फॉलोइंग आज के टाइम पर एक लीड एक्टर के फैन फॉलोइंग जितनी ही है। गौरतलब है कि हाल ही में पंकज त्रिपाठी को इंडियन फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न अवार्ड 2001 से नवाजा गया है, उन्हें यह अवार्ड डायवर्सिटी इन सिनेमा की कैटेगरी के लिए दिया गया है। अपनी बॉडी लैंग्वेज से एकिटंग करने वाले पंकज त्रिपाठी ने कई फिल्मों में काम किया है और उनकी अदाकारी और कॉमिक टाइमिंग ने फैंस को अपना दीवाना बना दिया है। हर कोई पंकज त्रिपाठी के बॉवीवुड में किए गए स्ट्रगल लाइफ और पर्सनल लाइफ के बारे में जानना चाहता है। पंकज एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले क्या करते थे और कैसे वह इस दुनिया में आए, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे एक एक्टर ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा।
दरअसल पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड में आने से पहले पंडिताई किया करते थे और गौर करने वाली बात इसमें यह है कि वह पहलवानों के लिए पंडिताई करते थे। इस बात को पंकज त्रिपाठी ने खुद स्वीकार किया है। पंकज त्रिपाठी बताते हैं कि उनका सबसे पहला प्रोफेशन पंडिताई ही था और इससे मिलने वाली दक्षिणा से ही उन्होंने फिल्म की तरफ अपना रुख किया। पंकज त्रिपाठी कहते हैं कि वह बहुत ही कम कर्मकांड की गतिविधि में शामिल हुए थे। वहीं एक किस्से को साझा करते हुए पंकज प्रभारी ने बताया कि एक बार वह एक बुजुर्ग महिला के घर गए हुए थे, जिनके 6 दामाद थे और सभी के सब सिनेमाघर में काम किया करते थे। वहां उन्होंने पूजा-पाठ करवाई थी। पूजा करवाने के बाद जब वह जाने लगा तो उन्होंने उनसे दक्षिणा देने के लिए कहा तब वह दसवीं क्लास में पढ़ते थे और उनकी उम्र महज 14 से 15 वर्ष होगी।
आगे पंकज बताते हैं कि जिन लोगों ने मुझसे पूजा करवाई थी वह सब ही लंबी चौड़ी पहलवान थे, मेरी दक्षिणा देने वाली बात पर उन्होंने कहा कि दक्षिणा में आपको क्या चाहिए आप तो नौजवान है। वही अपने बारे में बताती हुए उन लोगों ने कहा कि हम लोग गोपालगंज के तीन अलग-अलग सिनेमा घर में काम करते हैं। वहां पर हम दरबान हैं। गोपालगंज के जनता टॉकीज, श्याम चित्र मंदिर और कृष्णा टॉकीज में हम दरबान हैं और कभी आप वहां फिल्म देखने आएंगे तो हम आपका फ्री टिकट करवा देंगे। जिसके बाद पंकज त्रिपाठी वहां फिल्म देखने लगातार जाने लगे और फिल्मों की तरफ उनका रुझान होने लगा और यही वजह है जिस कारण उन्होंने फिल्मों की जादुई दुनिया में कदम रखा और इतना नाम,काम और पैसा कमाया। बता दें कि पंकज त्रिपाठी हाल ही में मीमी फिल्म में नजर आ थे, जिनकी एक्टिंग की हर किसी ने तारीफ की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो