script अलविदा जूनियर महमूद! 67 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, एक्टिंग से लेकर निर्देशन तक बनाई खास पहचान | popular movies of Junior Mehmood in his bollywood career | Patrika News

अलविदा जूनियर महमूद! 67 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, एक्टिंग से लेकर निर्देशन तक बनाई खास पहचान

locationमुंबईPublished: Dec 08, 2023 08:06:19 am

Submitted by:

Riya Chaube

अभिनेता जूनियर महमूद का शुक्रवार को निधन हो गया है। एक्टर ने पूरी दुनिया को अपनी एक्टिंग का दीवाना बना दिया। जूनियर महमूद ने 67 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया है। महमूद को स्टेज 4 कैंसर था साथ ही डॉक्टर्स ने भी जवाब दे दिए थे। वहीं हाल ही में एक्टर से मिलने के लिए उनके पुराने दोस्त और बॉलीवुड स्टार जितेंद्र और सचिन पिलगांवकर भी पहुंचे थे।

junior_mehmmod
junior_mehmmod
दिग्गज अभिनेता जूनियर महमूद कई फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। अपने पूरे करियर में, वह अपनी सहज कॉमेडी और अभिनय कौशल से सिनेप्रेमियों को हंसाने में कामयाब रहे। आईये जानते हैं जूनियर महमूद की फिल्मों के बारे में -

इस तरह हुई करियर की शुरुआत
जूनियर महमूद ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में मोहब्बत जिंदगी है (1966) से की। उन्होंने नौनिहाल, कारवां, हाथी मेरे साथी, मेरा नाम जोकर, सुहाग रात, ब्रह्मचारी, कटी पतंग, हरे रामा हरे कृष्णा, गीत गाता चल, इमानदार, बाप नंबरी बेटा दस नंबरी, आज का अर्जुन, गुरुदेव जैसी फिल्मों में अभिनय किया। अभिनेता ने प्यार का दर्द है मीठा मीठा प्यारा प्यारा और एक रिश्ता साझेदारी का जैसे शो में कुछ समय के लिए टेलीविजन पर काम किया था। साथ ही जूनियर महमूद कई मराठी फिल्मों का निर्माण और निर्देशन भी किया।

नौनिहाल- "नौनिहाल" में जूनियर महमूद के किरदार का नाम 'गोपी' था, जो की कहानी का एक खास हिस्सा है। गोपी, एक मासूम युवा लड़का है जो की दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। जूनियर महमूद अपनी एक्टिंग से फिल्म में अपने किरदार के जरिये दर्शकों की भावनाओं से जुड़ते हैं, जिससे यह दर्शकों के लिए यादगार बन जाती है।

हाथी मेरे साथी- फिल्म "हाथी मेरे साथी" में जूनियर महमूद ने रामू नाम का किरदार निभाया था। उनकी भूमिका फिल्म में हास्य का स्पर्श जोड़ती है, जो एक आदमी और उसके हाथियों के बीच के बंधन की केंद्रीय कहानी के साथ-साथ मनोरंजन में योगदान देती है।

मेरा नाम जोकर- फिल्म "मेरा नाम जोकर" में जूनियर महमूद ने गंगा नाम की एक सर्कस कलाकार का किरदार निभाया था। उनके प्रदर्शन ने सर्कस जीवन के अलग-अलग पहलुओं को दिखाता है।

ब्रह्मचारी- फिल्म "ब्रह्मचारी" में, जूनियर महमूद ने गंगू का किरदार निभाया, जिससे उन्होंने फिल्म में अपनी हास्य शैली जोड़ी। इस फिल्म में शम्मी कपूर ने अभिनय किया था और यह अपनी मनोरंजक कहानी और जीवंत अभिनय के लिए जानी जाती थी।

कटी पतंग-फिल्म "कटी पतंग" में जूनियर महमूद ने कुंदन नाम का किरदार निभाया था। शक्ति सामंत द्वारा निर्देशित फिल्म में ड्रामा और रोमांस का मिश्रण था, जिसमें जूनियर महमूद ने समग्र कथा में योगदान दिया था।

आज का अर्जुन- फिल्म "आज का अर्जुन" में जूनियर महमूद ने जॉनी का किरदार निभाया था। उनकी भूमिका ने फिल्म के समग्र मनोरंजन मूल्य में योगदान दिया, अमिताभ बच्चन और जया प्रदा की मुख्य कहानी को पूरक बनाया।



ट्रेंडिंग वीडियो