scriptदिल्ली के जिस सिनेमाहॉल में गौरी से मिलते ‌थे शाहरुख, अब खुद बादशाह ने उस पर लगा दिया ताला, ये है वजह | PVR Anupam closes for renovation , Shahrukh Khan At PVR ANUPAM Saket | Patrika News

दिल्ली के जिस सिनेमाहॉल में गौरी से मिलते ‌थे शाहरुख, अब खुद बादशाह ने उस पर लगा दिया ताला, ये है वजह

Published: Oct 28, 2019 05:02:46 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

पीवीआर अनुपम की शुरुआत बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म ‘यस बॉस’ से हुई थी

shahrukh_khan_at_pvr_anupam_saket.jpg
नई दिल्ली। साल 1997 में शाहरुख खान की फिल्म ‘‘यस बॉस’’ रिलीज हुई थी। इसी साल देश को पहला मल्टीप्लेक्स भी मिला था। जिसका नाम था पीवीआर अनुपम। लेकिन अब इस मल्टीप्लेक्स को अस्थायी रूप बंद कर दिया गया है और इस सिनेमाघर पर ताला लगाने के लिए खुद शाहरुख खान मुंबई से दिल्ली आए थे।
दरअसल, देश में अपनी अलग पहचान रखने वाला पीवीआर अनुपम कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।इसे बंद करने के पीछे सिनेमाघर को नया रूप देने की वजह बताई गई है । इस सिनेमाहॉल के मालिक अजय बिजली ने इसपर ताला लगाने के लिए शाहरुख खान को बुलाय था। अजय का कहना है कि इस मल्टीप्लेक्स की शुरूआत शाहरुख की फिल्म ‘‘यस बॉस’’ से हुई थी। जिसके चलते इस बंद करने का हक भी केवल किंग खान को ही है।
बताते चलें ये वही सिनेमाहॉल है जिसमें शादी से पहले शाहरूख गौरी से मिला करते थे। इसी समारोह में शाहरूख ने बताया कि, शादी से पहले गौरी पंचशील में रहा करती थीं तो मैं अक्सर साकेत इलाके में आता रहता था। लेकिन हमारे मिलने के लिए कोई जगह नहीं होती थी तो हम अनुपम सिनेमा में मिल लेते थे।लेकिन साल 1997 में इसे प्रिया एक्जिबिटर्स’ ने ऑस्ट्रेलिया की ‘विलेज रोडशो’ कंपनी के साथ मिलकर इसे मल्टीप्लेक्स बना दिया। ये देश का पहला ऐसा मल्टीप्लेक्स था जिसमें चार पर्दों पर फिल्म दिखाई जाती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो