scriptराजेश खन्ना ने अमिताभ को कहा था मनहूस, गुस्से में जया ने कही थी यह बड़ी बात | Rajesh Khanna was a Bollywood superstar | Patrika News

राजेश खन्ना ने अमिताभ को कहा था मनहूस, गुस्से में जया ने कही थी यह बड़ी बात

locationनई दिल्लीPublished: Dec 31, 2019 12:07:19 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

राजेश खन्ना(Rajesh Khanna) ने 1969 से 1972 तक लगातार 15 सोलो सुपरहिट फिल्में दिए
राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का नाम आज भी बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार है।

Rajesh Khanna

Rajesh Khanna

नई दिल्ली। राजेशखन्ना (Rajesh Khanna) बॉलीवुड का वो अनमोल सितारा जो आज भले ही इस दुनियां से दूर हो गया है लेकिन उनका नाम आज भी बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार है। अभी हाल ही में राजेशखन्ना की जन्मतीथि मनाई गई। उस दौरान उनकी कई भूली बिसरी यादें भी ताजा हुई। राजेश खन्ना ने 1969 से 1972 तक लगातार 15 सोलो सुपरहिट फिल्में दिए, जिसमें ‘आराधना’, ‘इत्तेफाक’, ‘दो रास्ते’, ‘बंधन’, ‘डोली’, ‘सफर’, ‘खामोशी’, ‘कटी पतंग’, ‘आन मिलो सजना’, ‘ट्रैन’, ‘आनंद’, ‘सच्चा झूठा’, ‘दुश्मन’, ‘महबूब की मेंहदी’ और ‘हाथी मेरे साथी’ जैसी फिल्में मुख्य रूप से शामिल है, लेकिन सिर्फ एक गलती के कारण राजेश खन्ना का करियर धीरे-धीरे ढलता चला गया। क्या आप भी जानना चाहेगें राजेश खन्ना की उस गलती को जिसनें उसके करियर को भी दांव में लगा दिया।

अमिताभ के कई कॉन्पिटिटर थे
बात उस समय की जब राजेश खन्ना एक सुपरस्टार थे। और फिल्मी दुनिया में अमिताभ बच्चन की नई एंट्री हुई थी, इस दौरान अमिताभ के कई कॉन्पिटिटर थे, लेकिन उनमें से एक थे राजेश खन्ना. वह अमिताभ से काफी जलते थे, इसलिए एक बार तो उन्होंने सबके सामने उन्हें ‘मनहूस’ कह दिया था और यह बात अमिताभ की ग्रर्लफेंड (बाद में पत्नी) जया को बिलकुल भी पसंद नहीं आई थी और उन्होंने राजेश खन्ना को करारा जवाब दिया था।

राजेश खन्ना ने अमिताभ को कहा था मनहूस
बताया जाता है कि साल 1972 में जब फिल्म ‘बावर्ची’ की शूंटिग चल रही थी उस दौरान अमिताभ अक्सर जया भादुड़ी (अब जया बच्चन) और अपने दोस्त असरानी सहित कई दोस्तों से मिलने सेट पर पहुंच जाते थे।अमिताभ बच्चन भी उस दौरान काफी तेजी से अपने करियर में आगे बढ़ रहे थे, जो उस वक्त के सुपरस्टार राजेश खन्ना को बिलकुल पसंद नहीं आ रहा था और इसलिए उन्हें अमिताभ से काफी जलन होती थी। इसी दौरान फिल्म ‘बावर्ची’ के सेट पर राजेश ने सबके सामने अमिताभ को मनहूस कह दिया था, जो बात जया को बिलकुल भी पसंद नहीं आई।

गुस्से में जया ने कही थी यह बात
राजेश के इस बात से जया इतनी गुस्से में आ गई तो और सीधे जया राजेश खन्ना के पास जाकर एक तंज कसा- एक दिन जमाना देखेगा कि यह इंसान (अमिताभ) कितना बड़ा स्टार बनेगा।बाद में जया की बात सही साबित हुई। इसके बाद भी लोगों नें देखा भी कि कैसे अमिताभ स्टार से सुपरस्टार बनते गए और राजेश खन्ना का करियर डूबते चला गया। राजेश और अमिताभ बच्चन के बीच एक बात बहुत कॉमन है, जो इन दोनों के महानायक बनने से जुड़ती है. राजेश खन्ना को सुपरस्टार बनाने में सिंगर किशोर कुमार का अहम योगदान रहा है. उन्होंने अपनी आवाज देकर राजेश खन्ना को महानायक बनाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो