scriptRami Reddy Death Anniversary: पत्रकार बना सिनेमा का सबसे खूंखार विलेन, बच्चे देखकर डर जाते थे, 250 फिल्मों में किया काम | Rami reddy death anniversary known for villain of bollywood died due to kidney liver disease | Patrika News
बॉलीवुड

Rami Reddy Death Anniversary: पत्रकार बना सिनेमा का सबसे खूंखार विलेन, बच्चे देखकर डर जाते थे, 250 फिल्मों में किया काम

Rami Reddy Death Anniversary: हिंदी सिनेमा में खूंखार खलनायक का रोल निभाने वाले रामी रेड्डी की आज पुण्यतिथि है। रामी 90 के दशक के एक ऐसे विलेन थे, जिन्हें देखकर ही लोग खौफ खा जाते थे।

Apr 14, 2024 / 08:36 am

Gausiya Bano

Rami Reddy Death Anniversary

Rami Reddy Death Anniversary

Rami Reddy Death Anniversary: बॉलीवुड के खूंखार विलेन में से एक रामी रेड्डी की आज पुण्यतिथि है। उन्होंने 1990 की फिल्म ‘प्रतिबंध’ में ‘अन्ना’ के रोल से तो कभी ‘कर्नल चिकारा’ बनकर दहशत फैलाई। रामी के दमदार एक्टिंग को खूब पसंद किया जाता था। उनके विलेन की एक्टिंग का आतंक इस कदर था कि असल जिंदगी में भी लोग उनसे डरने लगे थे। हालांकि, एक समय ऐसा आया जब रामी की जिंदगी ने अजीब मोड़ लिया और वो अक्सर बीमार रहने लगे। बीमारी के कारण रामी की हालत ऐसी हो गई थी कि लोग उन्हें पहचान भी नहीं पा रहे थे। रामी के पुण्यतिथि पर आइए उनकी लाइफ से जुड़े कुछ किस्से जानते हैं।


रामी रेड्डी ने 90 के दशक में लगभग 250 फिल्मों में खतरनाक खलनायक का रोल निभाया था। हालांकि, लोग उन्हें उनके नाम से कम और चेहरे से ज्यादा जानते हैं। रामी का डायलॉग डिलीवरी काफी अलग होती थी। वह बिना किसी बदलाव के नीरस लहजे में बोलते थे और शायद यही चीज उनकी यूएसपी बन गई। रामी ने सबसे पहले तेलुगु फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी। यहां उनके काम को नोटिस किया गया और इसके बाद वो हिंदी फिल्मों में भी खलनायक के रूप में दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें

गुरु रंधावा को छोड़ इस यूट्यूबर के प्यार में डूबी Shehnaaz Gill, 37 सेकंड का Video वायरल


रामी रेड्डी का जन्म आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के वाल्मिकीपुरम गांव में हुआ था। उन्होंने हैदराबाद से पत्रकारिता की डिग्री ली। इसके कुछ समय बाद उन्होंने एमएफ डेली में एक पत्रकार के रूप में काम भी किया, लेकिन फिर फिल्मों में करियर बनाने के लिए रामी ने पत्रकारिता की नौकरी छोड़ दी।

यह भी पढ़ें

मिर्जापुर 3 को लेकर बीना त्रिपाठी उर्फ रसिका दुग्गल ने दिया ये नया अपडेट

actor_rami_reddy_death_anniversary.jpg

2000 के दशक की शुरुआत में रामी रेड्डी को किडनी और लीवर की गंभीर बीमारी हो गई थी, जिससे वह अक्सर बीमार रहने लगे थे। अपनी बीमारी के कारण रामी काफी दुबले-पतले और कमजोर भी हो गए थे, जिससे उन्हें पहचाना तक मुश्किल हो गया था। रामी की हालत काफी बुरी हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने 14 अप्रैल, 2011 को दुनिया का अलविदा कह दिया था।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Rami Reddy Death Anniversary: पत्रकार बना सिनेमा का सबसे खूंखार विलेन, बच्चे देखकर डर जाते थे, 250 फिल्मों में किया काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो