scriptSachin Khedekar Birthday: सचिन खेडेकर की 5 ऑल टाइम बेस्ट फिल्में, जिन्होंने पूरी दुनिया में मचाया तहलका | Sachin Khedekar 5 must watch films actor best acting in Nagrik Subhas Chandra Bose biopic more | Patrika News
बॉलीवुड

Sachin Khedekar Birthday: सचिन खेडेकर की 5 ऑल टाइम बेस्ट फिल्में, जिन्होंने पूरी दुनिया में मचाया तहलका

Sachin Khedekar Birthday: बॉलिवुड और मराठी के फेमस एक्टर सचिन खेडेकर आज यानी 14 मई को अपना 59 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर सचिन खेडेकर की 5 फिल्मों के बारे में बताएंगे जिसमे एक्टर की धांसू एक्टिंग की दुनिया भर में चर्चाएं हुई है।

मुंबईMay 14, 2024 / 08:24 am

Kirti Soni

Sachin Khedekar Birthday

सचिन खेडेकर जन्मदिन (Sachin Khedekar Birthday)

Sachin Khedekar Birthday: सचिन खेडेकर बॉलीवुड और मराठी सिनेमा के फेमस एक्टर में से एक हैं। सचिन खेडेकर ने तेलुगु, तमिल, मलयालम और गुजराती फिल्मों के साथ-साथ थिएटर में भी काम किया है। एक्टर को ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस: द फॉरगॉटन हीरो’ और ‘मी शिवाजीराजे भोसले बोलतोय’ जैसी फिल्मों में शानदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है। आज यानी 14 मई को सचिन खेडेकर अपना 59 वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर के इस खास मौके पर उनकी 5 फिल्मों के बारे में बताएंगे जिसमे एक्टर ने तगड़ी एक्टिंग कर पूरी दुनिया में नाम कमाया है।
1- टेक केयर गुड नाइट: सचिन खेडेकर की फिल्म ‘टेक केयर गुड नाइट’ साइबर अपराध पर बेस्ड है। इस फिल्म की कहानी में आज कल की दुनिया में हो रहे ऑनलाइन क्राइम और धोखे को दिखाया गया है। फिल्म ‘टेक केयर गुड नाइट’ में सचिन खेडेकर की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया है। इस फिल्म में सचिन खेडेकर ने सुधीर देशपांडे नाम का रोल किया है। फिल्म ‘टेक केयर गुड नाइट’ को गिरीश जोशी ने डायरेक्ट किया है।
2- मी शिवाजीराजे भोसले बोलतोय: सचिन खेडेकर की मराठी फिल्म ‘मी शिवाजीराजे भोसले बोलतोय’ ब्लॉकबस्टर रही। इस फिल्म की कहानी एक मिडल क्लास महारास्ट्रन आदमी के बारे में है जिसका रोल सचिन खेडेकर ने निभाया है। सचिन खेडेकर ने फिल्म ‘मी शिवाजीराजे भोसले बोलतोय’ में दिनकर भोसले नाम का रोल किया है। फिल्म में दिनकर भोसले समाज में बुराई के खिलाफ लड़ता है। फिल्म ‘मी शिवाजीराजे भोसले बोलतोय’ को संतोष मांजरेकर ने डायरेक्ट किया है।
3- कच्चा लिम्बु: सचिन खेडेकर की फिल्म ‘कच्चा लिम्बु’ एक पारिवारिक फिल्म है। इस फिल्म में चॉल में रहने वाले लोगों की गरीबी को बारीकी से दिखाया गया है। फिल्म ‘कच्चा लिम्बु’ में सचिन खेडेकर ने मिस्टर पंडित जी नाम का रोल किया है। इस फिल्म में मिस्टर पंडित जी एक खुशमिजाज किस्म के आदमी होता है जो अपने जिंदगी में बिना किसी मोटिव के जी रहा होता है। फिल्म ‘कच्चा लिम्बु’ में सचिन खेडेकर की एक्टिंग की जमकर तारीफ की गई थी।
4- नागरिक: सचिन खेडेकर ने फिल्म ‘नागरिक’ में एक निडर पत्रकार का रोल किया है। इस फिल्म में सचिन खेडेकर ने श्याम जगदाले नाम का रोल किया है जो मुंबई की गन्दी राजनीति का पर्दाफाश करता है। इस फिल्म में सचिन ने रोल निभाकर पूरी दुनिया में धूम मचा दी थी। फिल्म ‘नागरिक’ को जयप्रद देसाई ने डायरेक्ट किया है।
5- नेताजी सुभाष चंद्र बोस: द फॉरगॉटन हीरो: सचिन खेडेकर की फिल्म ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस: द फॉरगॉटन हीरो’ श्याम बेनेगल द्वारा लिखा और डायरेक्ट किया गया। इस फिल्म में सचिन खेडेकर की एक्टिंग को काफी सराहा गया। फिल्म ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस: द फॉरगॉटन हीरो’ को सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशन का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Sachin Khedekar Birthday: सचिन खेडेकर की 5 ऑल टाइम बेस्ट फिल्में, जिन्होंने पूरी दुनिया में मचाया तहलका

ट्रेंडिंग वीडियो