scriptDDLJ में जब Shah Rukh Khan नहीं बल्कि Saif Ali Khan को कर लिया गया था साइन! | Saif Ali Khan Was Signed For DDLJ Not Shah Rukh Khan | Patrika News
बॉलीवुड

DDLJ में जब Shah Rukh Khan नहीं बल्कि Saif Ali Khan को कर लिया गया था साइन!

सोचिए! अगर साल 1995 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ (DDLJ) में काजोल (Kajol) के साथ सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की जोड़ी नजर आती तो इस फिल्म की कहानी क्या होती?

Aug 17, 2022 / 04:32 pm

Vandana Saini

DDLJ में जब Shah Rukh Khan नहीं Saif Ali Khan को किया गया था साइन

DDLJ में जब Shah Rukh Khan नहीं Saif Ali Khan को किया गया था साइन

आप सभी ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ (DDLJ) तो जरूर देखी होगी। ये फिल्म साल 1995 में रिलीड हुई थी, जिसको लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म के गाने आज भी लोगों गुनगुनाते हैं। फिल्म के गाने और डायलॉग्स और कई ऐसे सीन्स हैं जो आइकोनिक बन चुके हैं। जैस में फिल्म काजोल को लेकर शाहरुख खान कहते हैं ‘पलट-पलट-पलट’। आज भी इस लाइन को कई मीम्स और रील्स में देखा जा सकता है। कहा जाता है कि इस फिल्म को देखने के बाद ही लोनों ने सच्चा प्यार करना सीखा था।
इस फिल्म से इंस्पायर होकर न जाने कितने रोमियों ने एक तरफा प्यार में लड़की के जाने के बाद शाहरुख की ये लाइन या फिल्म के गाने गाए होंगे, लेकिन इस फिल्म को लेकर कई ऐसे दिलचस्प फैक्ट है, जिनके बारे में लोग बेहद ही कम लोग जानते हैं। जैसे एक फैक्ट तो ये है कि क्या आप इससे पहले जानते थे कि DDLJ फिल्म के लिए शाहरुख खान नहीं बल्कि पहले सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को ऑफर दिया गया था। इतना ही नहीं बताया है कि इस फिल्म के लिए उनको निर्देशक ने साइन तक कर लिया था, लेकिन किसी वजह से वो इस रोल को निभा नहीं पाए और इस किरदार ‘राज मल्होत्रा’ के तौर पर हम शाहरुख खान को जानते हैं।

यह भी पढ़ें

‘मेरे दो पिलर्स’, अपनी दोनों एक्स-पत्नियों संग फोटो शेयर कर ट्रोल हुए Anurag Kashyap; यूजर बोले – ‘सही खेल गए…’

ddlj.jpg

वैसे एक बार सोच कर देखिए अगर इस फिल्म में के काजोल के साथ शाहरुख खान की जगह सैफ अली खान की जोड़ी नजर आती तो इस फिल्म की कहानी ही कुछ और होती। आज भी हम इस फिल्म में काजोल और शाहरुख की जोड़ी के अलावा किसी और को सोच भी नहीं सकते। वैसे इतना ही बताया जाता है कि इस फिल्म के निर्माता YRF ने पहले सोचा था कि ‘राज मल्होत्रा’ के किरदार के लिए सैफ अली फिट साबित होंगे, जिसके के लिए फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने उनसे संपर्क किया, लेकिन बिजी शेड्यूल और तारीख के चलते उन्हें प्रस्ताव को ठुकराना पड़ा। बाद में इस किरदार के लिए शाहरुख खान को चुना गया और ये फिल्म उस दौर की ब्लॉकब्साटर साबित हुई।

यह भी पढ़ें

‘अगर आप डरे हैं तो…’, Swara Bhasker ने लोगों को समझाया आजादी का असली मतलब, तो यूजर बोले – ‘बकवास बंद कर’



Home / Entertainment / Bollywood / DDLJ में जब Shah Rukh Khan नहीं बल्कि Saif Ali Khan को कर लिया गया था साइन!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो