scriptसेंसर बोर्ड ने चलाई ‘मनमर्जियां’ के तीन सीन पर कैंची, फूटा अनुराग और तापसी का गुस्सा | sensor board cut three scenes manmarziyaan anurag taapsee angry | Patrika News

सेंसर बोर्ड ने चलाई ‘मनमर्जियां’ के तीन सीन पर कैंची, फूटा अनुराग और तापसी का गुस्सा

Published: Sep 21, 2018 12:26:13 am

Submitted by:

Amit Singh

अनुराग कश्यप ने ट्वीट कर जताया गुस्सा

sikh community file case against a scene anurag kashyap manmarziyan

sikh community file case against a scene anurag kashyap manmarziyan

फिल्मकार अनुराग कश्यप ने गुरुवार को उनकी नवीनतम फिल्म ‘मनमर्जियां’ से तीन सीन काट दिए जाने पर गुस्सा प्रकट किया और कहा कि ऐसा उन्हें बिना बताए किया गया।कश्यप ने एक ट्वीट पढ़ा, जिसमें फिल्म की सेंसर कॉपी पर सीन काटे जाने की जानकारी दी गई थी। उन्होंने इसके जवाब में व्यंग्यात्मक लहजे में ट्वीट किया, लो, इसके जरिए पंजाब की हर समस्या का समाधान हो गया और युवाओं को बचा लिया गया। अगली बार जब आप किसी फिल्म से खुद को आतंकित महसूस करें तो कृपया सीधे किशोर लुल्ला को कॉल करें.. इरोस को पता है कि मुद्दे को मिनटों में कैसे सुलझाना है।

 

manmarziyan

सेंसर की कॉपी में जिन काटे गए दृश्यों के बारे में लिखा गया है, उनमें अभिषेक बच्चन और तापसी पन्नू हैं। सिगरेट पीने के सीन के अलावा गुरुद्वारे में तापसी पन्नू द्वारा अभिषेक से शादी के दौरान अपने प्रेमी विकी कौशल को याद किए जाने का दृश्य भी शामिल है। कहा गया है कि अंबाला के सिख समुदाय ने इन दृश्यों पर आपत्ति की थी। मीडिया की खबरों के मुताबिक, अभिषेक के सिख युवक के रूप में पगड़ी उतारकर सिगरेट पीने के दृश्य के खिलाफ जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय में धार्मिक भावनाएं आहत किए जाने का मामला दर्ज कराया गया है।

 

manmarziyan

कश्यप ने अपने ट्वीट में इरोस इंटरनेशनल के अध्यक्ष किशोर लुल्ला का मोबाइल नंबर भी साझा किया था, जिसे बाद में ट्विटर ने हटा दिया। फिल्म के सह-निर्माता विक्रमादित्य मोटवाने ने ट्वीट कर कहा, पहली बार सेंसर बोर्ड ने परिपक्वता दिखाते हुए फिल्म को पारित किया था, लेकिन रीढ़विहीन स्टूडियो ने सीन काट दिए, क्या खराब उदाहरण पेश किया है।

 

manmarziyan
https://twitter.com/anuragkashyap72/status/1042681112991080448?ref_src=twsrc%5Etfw

‘मनमर्जियां’ की कहानी अमृतसर के युवाओं की कहानी है, जिसका निर्माण फैंटम फिल्म्स और आनंद एल. राय की कलर येलो प्रोडक्शन ने मिलकर किया है।अभिनेत्री तापसी पन्नू ने ट्वीट कर कहा, मैं आश्वस्त हूं कि फिल्म के सीन कटने के बाद अब कोई सिख कभी सिगरेग नहीं पीएगा और कोई भी महिला गुरुद्वारे में शादी करने के वक्त किसी और के बारे में नहीं सोचेगी। इससे वाहे गुरु को नाज होगा कि उनका धर्म सबसे शुद्ध, सबसे धार्मिक और शांतिपूर्ण है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो