scriptSidhu Moose Wala Birthday Special: इंजीनियरिंग के लड़के ने पंजाबी म्यूजिक में गाड़ दिया था सक्सेस का झंडा, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने की थी दिनदहाड़े हत्या | Sidhu Moose Wala Birthday a shining star in punjabi music industry who still lives in our hearts dead by bullet shot | Patrika News
बॉलीवुड

Sidhu Moose Wala Birthday Special: इंजीनियरिंग के लड़के ने पंजाबी म्यूजिक में गाड़ दिया था सक्सेस का झंडा, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने की थी दिनदहाड़े हत्या

पंजाबी संगीत की दुनिया का एक चमकता सितारा, सिद्धू मूसेवाला, भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके गाने और उनके यादगार लम्हे आज भी हमारे दिलों में ताजा हैं। वह आज जिंदा होते तो आज अपना 31 वां बर्थ्डै मना रहे होते।

मुंबईJun 11, 2024 / 09:13 am

Vikash Singh

Sidhu Moose Wala Birthday: पंजाबी संगीत की दुनिया का एक चमकता सितारा, सिद्धू मूसेवाला, भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके गाने और उनके यादगार लम्हे आज भी हमारे दिलों में ताजा हैं। 11 जून 1993 को मनसा जिले के मूसा गांव में जन्मे शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें दुनिया सिद्धू मूसेवाला के नाम से जानती है, ने अपने संगीतमय सफर में कई मील के पत्थर स्थापित किए। आइए, उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनके जीवन की कुछ अहम बातें।

पिता फौजी, मां गांव की सरपंच हैं, खुद की थी इंजीनियरिंग

सिद्धू मूसेवाला के पिता भोला सिंह एक पूर्व सैनिक हैं और उनकी मां चरन कौर गांव की सरपंच हैं। उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की और अपने कॉलेज के दिनों में संगीत की ओर रुख किया। अपनी पढ़ाई के बाद, सिद्धू कनाडा चले गए, जहां उन्होंने अपने संगीत करियर की शुरुआत की।

‘सो हाई’ गाने ने दर्शकों के पलकों पर बिठाया

सिद्धू ने अपने करियर की शुरुआत एक लिरिक्स राइटर के रूप में की। उनके लिखे हुए गाने ‘लाइसेंस’ को पंजाबी गायक निंजा ने गाया था। इसके बाद, उन्होंने ‘जी वेगन’ गाने के साथ एक गायक के रूप में अपने करियर की शुरुआत की। लेकिन उन्हें सबसे बड़ी पहचान उनके गाने ‘सो हाई’ से मिली, जो रातों-रात उन्हें सुपरस्टार बना दिया। इस गाने ने यूट्यूब पर 477 मिलियन से ज्यादा व्यूज हासिल किए।
sidhu moose wala

AK-47 से फायरिंग और संजय दत्त से तुलना के बाद विवादों में घिरे

सिद्धू मूसेवाला का करियर विवादों से भी अछूता नहीं रहा। 2020 में उनका गाना ‘संजू’ काफी विवादों में रहा, जिसमें उन्होंने अपनी तुलना अभिनेता संजय दत्त से की थी। इसके अलावा, एके-47 फायरिंग मामले में भी उनका नाम जुड़ा।

सिद्धू की विरासत को बेहद सम्मान देते हैं उनके फैंस

सिद्धू मूसेवाला का निधन संगीत प्रेमियों के लिए एक बड़ा झटका था, लेकिन उनके गाने और उनका अंदाज आज भी लाखों दिलों पर राज करता है। सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें याद करते हैं और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं।
सिद्धू मूसेवाला का पंजाबी संगीत इंडस्ट्री हमेशा सम्मान करती है। उनके गाने और उनकी शैली ने पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री को नेक्स्ट लेवल पर ले गई। उनके सिग्नेचर स्टाइल सेलिब्रेशन फैंस के बीच आज भी बेहद पॉपुलर है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Sidhu Moose Wala Birthday Special: इंजीनियरिंग के लड़के ने पंजाबी म्यूजिक में गाड़ दिया था सक्सेस का झंडा, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने की थी दिनदहाड़े हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो