सैफ अली खान के पिता के प्यार में दीवानी थी Simi Garewal, इस वजह से मंसूर अली खान पटौदी ने खत्म कर दिया था रिश्ता

By: Neha Gupta
| Published: 16 Oct 2020, 08:48 PM IST
सैफ अली खान के पिता के प्यार में दीवानी थी Simi Garewal, इस वजह से मंसूर अली खान पटौदी ने खत्म कर दिया था रिश्ता
Simi Garewal Birthday

बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) का जन्म 17 अक्टूबर, 1947 को पंजाबी परिवार में हुआ था। सिमी को सैफ अली खान के पिता और भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से प्यार हो गया था।

नई दिल्ली | बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल का 17 अक्टूबर को जन्मदिन (Simi Garewal Birthday) होता है। सिमी ने अपने समय में जहां अभिनय से दर्शकों का दिल जीता वहीं अपनी खूबसूरती से भी लाखों लोगों को दीवाना बनाया। सिमी को बचपन से ही एक्ट्रेस बनना था लेकिन उनका परिवार इसके सख्त खिलाफ था। सिमी के माता-पिता चाहते थे कि वो खूब पढ़ाई कर कुछ बने। जिसके चलते उन्हें बचपन में ही पढ़ाई के लिए इंग्लैंड भेज दिया गया। यही कारण था कि सिमी का इंग्लिश एक्सेंट आज भी अलग है।

सैफ के पिता को दिल दे बैठी थीं सिमी

सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) से जब रुका नहीं गया तो वो 15 साल की उम्र में मुंबई चली आई और उन्होंने तय कर लिया था कि अभिनेत्री बनकर रहेंगी। इसी दौरान उन्हे फिल्म 'टार्जन गोज टू इंडिया' में काम करने का मौका मिल गया। सिमी को ये फिल्म उनके एक्सेंट के कारण ही मिली थी। ये फिल्म कुछ खास नहीं चली लेकिन सिमी को फिल्में मिलती गईं। वहीं अपने करियर के बीच में सिमी को भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) से प्यार हो गया। उस दौरान सिमी की उम्र मात्र 17 साल थी। मंसूर अली की मुलाकात तब शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) से नहीं हुई थी।

Kangana Ranaut ने जया बच्चन पर फिर साधा निशाना, कहा- थाली ने मुझे बहुत कुछ दिया लेकिन मैंने भी दी पहली एक्शन हिरोइन

View this post on Instagram

Me!! At sixteen!!!

A post shared by Simi Garewal (@simigarewalofficial) on

घर जाकर मंसूर ने तोड़ा था रिश्ता

सिमी, मंसूर के प्यार में दीवानी थी लेकिन एक दिन उनका दिल टूट गया। मंसूर ने सिमी के घर जाकर रिश्ते को खत्म कर दिया था। उन्होंने सिमी से कहा था कि अब मेरी जिंदगी में कोई और आ गया है। हमारा रिश्ता खत्म हो गया है। ये सुनते ही सिमी टूट गई थी, उन्हें यकीन नहीं हुआ था। इसके अलावा सिमी का नाम राज कपूर से भी जुड़ता रहा। बाद में उन्होंने दिल्ली के बड़े बिजनेसमैन रविमोहन से शादी की थी। सिमी का ये रिश्ता भी ज्यादा वक्त नहीं चल सका था। शादी के तीन साल बाद सिमी अपने पति से अलग हो गई थीं। कुछ सालों बाद उन्होंने तलाक भी ले लिया।

सैफ अली खान के साथ भागकर शादी करने वाली थी Kareena Kapoor, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

शो होस्ट के तौर पर हुईं मशहूर

सिमी ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। जिनमें दो बदन, साथी, मेरा नाम जोकर, सिद्धार्थ और कर्ज जैसी फिल्में शामिल हैं। वहीं सिमी को एक होस्ट के तौर पर भी जाना जाता है। उनके टॉक शो Rendezvous with Simi Garewal ने उन्हें एक नई पहचान दिलाई थी। वहीं 'इंडियाज मोस्ट डिजायरेबल' नाम का टॉक शो भी वो कर चुकी हैं।