script

सुशांत सिंह राजपूत ही नहीं, इन एक्टर्स ने भी ले ली खुद की जान,​ कोई कर्ज में डूबा था तो कोई डिप्रेशन में

locationमुंबईPublished: Jun 17, 2020 01:45:50 pm

सुशांत ( Sushant Singh Rajput ) समेत इन एक्टर्स ने भी ले ली अपनी ही जान, किसी ने अवसाद तो किसी ने कर्ज की वजह से किया था सुसाइड….

sushant singh rajput

sushant singh rajput

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) के सुसाइड करने के बाद लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। कोई डिप्रेशन में बता रहा है कि तो कुछ बॉलीवुड में काम ना मिलने की वजह बता रहे हैं। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये तो क्लीयर हो गया कि उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। वजह चाहे जो भी रही हो लेकिन उन्होंने सफलता की बुलंदियों पर पहुंचकर खुद को खत्म कर लिया। हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब किसी अभिनेता ने कम उम्र में खुद अपनी जान ले ली हो। सुशांत से पहले ये अभिनेता भी कर चुके हैं आत्महत्या।

sushant singh rajput
manmeet grewal

मनमीत ग्रेवाल
पिछले दिनों ही लॉकडाउन के बीच मनमीत ग्रेवाल ने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या कर ली। वे पहले आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे और लॉकडाउन ने उन्हें और ज्यादा परेशान कर दिया था। आखिरकार परेशान होकर उन्होंने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

kushal punjabi

कुशल पंजाबी
टीवी अभिनेता कुशल पंजाबी ने वर्ष 2019 में फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत एक मॉडल और डांसर के तौर पर की थी।

nitin

नितिन द्वारकादास कपूर
तेलुगु फिल्मों के निर्माता नितिन द्वारकादास कपूर ने साल 2017 में मुंबई में एक इमारत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वे अवसाद ग्रस्त थे और उनका इलाज चल रहा था।

udhay kiran

उदय किरण
तेलुगु अभिनेता उदय किरण ने अवसाद में आकर वर्ष 2014 में पंखे से लटककर जान दे दी थी। वे डिप्रेशन में थे। किरण की पहली तीन फिल्मों चित्रम, नुवू नेनू और मानासांता नुवी से उन्हें हैट्रिक हीरो के रूप में जाना जाने लगा था। उदय किरण ने 2000 में तेजा द्वारा निर्देशित तेलुगू फिल्म चित्रम से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी।

kunal singh

कुणाल सिंह
कुणाल सिंह ने अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे के अपोजिट एक्टिंग में डेब्यू किया था। उन्होंने 7 फरवरी,2008 में अपने अपार्टमेंट में पंखे से लटककर जान दे दी थी। उन्होंने आत्महत्या क्यों की, यह तो कोई नहीं जानता, लेकिन अंदाजा लगाया जाता रहा है कि फिल्मों में लगातार मिल रही असफलता से परेशान होकर उन्होंने यह कदम उठाया।

manmohan desai

मनमोहन देसाई
हिंदी फिल्मों के सफल फिल्मकारों में से एक गिने जाने वाले मनमोहन देसाई ने कई कमर्शियल फिल्में बनाईं थीं। 1994 में मनमोहन देसाई के निधन की खबर ने पूरे बॉलीवुड को हिला दिया था। खबरों की माने तो देसाई की मौत उनके घर की बालकनी से गिरने से हुई। उस वक्त ऐसी भी बातें हो रही थीं कि उन्होंने आत्महत्या किया था। हालांकि उनकी मौत आज भी एक रहस्य है।

 

guru dutt

गुरुदत्त
50 के दशक के जाने—माने अभिनेता गुरुदत्त ने भी जहर खाकर अपनी जान दे दी थी। वे एक बेहतर अभिनेता होने के साथ-साथ एक बेहतरीन प्रोड्यूसर भी थे। अक्टूबर 1964 में मुंबई के पेड्डर रोड इलाके में स्थित अपने अपार्टमेंट में वे मृत पाए गए थे। आत्महत्या से पहले उनकी पत्नी से बेटी से मिलने को लेकर लड़ाई हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो