बॉलीवुड में दी सुपरहिट फिल्में, कभी मुंबई में सब-इंस्पेक्टर हुआ करते थे राजकुमार
Bhup Singh
Publish: Jul, 03 2018 11:56:06 (IST)
बॉलीवुड में दी सुपरहिट फिल्में, कभी मुंबई में सब-इंस्पेक्टर हुआ करते थे राजकुमार

बॉलीवुड में दी सुपरहिट फिल्में, कभी मंबई में सब-इंस्पेक्टर हुआ करते थे राजकुमार

 

बॉलीवुड के लेजेंड्री अभिनेता राजकुमार की आज पुण्यतिथि है। उनका निधन गले के कैंसर के कारण 3 जुलाई, 1996 में हो गया था। वह आज नहीं हैं लेकिन उनके डायलॉग्स, स्टाइल और एक्टिंग लोगों के जहन में जिंदा हैं। इनका असली नाम कुलभूषण पंडित है। लोग उन्हें प्यार से 'जानी' कहकर पुकारते थे। हलांकि राजकुमार का जन्म पाकिस्तान के बलूचिस्तान में 8 अक्टूबर 1929 को हुआ था। राजकुमार हिंदी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता हैं।

 

 

 

 

 

 

RAJKUMAR

फिल्म रंगीली से की थी कॅरियर की शुरुआत-

राजकुमार ने अपने कॅरियर में कई फिल्में की थी। साल 1940 में वह मुंबई आ गए थे। इसके बाद उनका फिल्मी कॅरियर आगे चल पड़ा था। उन्होंने बॉलीवुड में अपने कॅरियर की शुरुआत फिल्म 'रंगीली' से की। इसके बाद 'आबशार', 'घमंड' आदि कई फिल्में आईं। बता दें कि इससे पहले वह मुंबई के माहिम थाने में सब-इंस्पेक्टर थे।

 

Bhabhiji Ghar Par Hain' की शूटिंग वीडियो आई सामने, तिवारी जी को पड़े पुलिस के डंडे!

 

RAJKUMAR

कई हिट फिल्में दी-

राजकुमार ने अपने फिल्मी कॅरियर में कई हिट फिल्में की हैं। जैसे 'तिरंगा', 'मरते दम तक', 'पाकीजा', 'हीर रांझा' आदि। उन्होंने फिल्म 'मदर इंडिया' में अभिनेत्री नरगिस के साथ भी काम किया था। बता दें कि राजकुमार ने फिल्म में नरगिस के पति शामू का किरादर निभाया था। उनकी इस फिल्म ने सिनेमाघरों में काफी धमाल भी मचाया था। हालांकि उनका कहना था कि 'उनकी फिल्में एक वक्त पर बिल्कुल भी नहीं चलती थी। उन्होंने अपने सेक्रेटरी से कहा कि पिक्चर चले या ना चले, लेकिन वह फेल नहीं होे रहे हैं।'

RAJKUMAR AND SON PURU

राजकुमार ने फ्लाइट अटेंडेंट से की थी शादी-

गौरतलब है कि राजकुमार ने जेनिफर नाम की एक महिला से शादी की थी। हलांकि वह एक फ्लाइट अटेंडेट थीं। कुछ समय के बाद ही जेनिफर ने अपना नाम बदलकर गायत्री रख लिया था। राजकुमार के दो बेटे पुरु, पाणिनी राजकुमार और बेटी वास्तविकता राजकुमार हैं।