scriptहेमा मालिनी से अमिताभ बच्चन तक, मौत को छूकर वापस लौट चुके हैं ये बॉलीवुड सितारे | these Bollywood stars have returned after touching death | Patrika News

हेमा मालिनी से अमिताभ बच्चन तक, मौत को छूकर वापस लौट चुके हैं ये बॉलीवुड सितारे

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2021 09:26:47 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

हेमा मालिनी से लेकर अमिताभ बच्चन समेत कई बॉलीवुड स्टार्स मौत के मुंह से वापस आ चुके हैं। ज्यादातर स्टार्स गंभीर दुर्घटना के शिकार हो चुके हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स और स्टार्स को प्रतिभा के साथ साथ किस्मत का धनी भी कहा जाता है लेकिन हर बार किस्मत इन स्टार्स का साथ भी नहीं देती और कई बार बेहद नाजुक मोड़ पर लाकर खड़ा कर देती है। बहुत से लोगों के पास ऐसा अनुभव रहा है, जब उन्हें लगा कि शायद उनकी जान जा सकती है। मौत के करीब से गुजरने के अनुभव रखने वाले सेलेब्स की इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन, सैफ अली खान, लारा दत्ता, सनी लियोन जैसे सेलेब्स शामिल हैं।
प्रीति जिंटा:

preity-zinta.jpg
प्रीति जिंटा दो मौकों पर मौत से बाल-बाल बचीं। पहली बार वह कोलंबो में एक शो में प्रदर्शन कर रही थी जब अचानक एक बम विस्फोट हुआ और दूसरा थाईलैंड में उनकी छुट्टी के दौरान था, जब सुनामी आ गया था। वह बेहद खुशकिस्मत थी कि दोनों स्थितियों में बच निकली।
हेमा मालिनी:

hema
मथुरा में हाईवे पर बॉलीवुड एक्ट्रेस की कार सामने से एक कार से टकरा गई थी। इस भयानक एक्सीडेंट में हेमा की जान बाल-बाल बची थी। एयरबैग की बदौलत हेमा तो बच गई थीं लेकिन दूसरी कार में मौजूद 2 साल की बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई थी।
सैफ अली खान:

65174681.jpg
क्या कहना के एक स्टंट सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान सैफ अली खान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उसका सिर चट्टान से टकराया। सैफ के सिर के बल जोर से गिरने के दौरान प्रीति जिंटा भी वहां मौजूद थीं। क्रू के सदस्यों ने एक्टर को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें 100 टांके लगे।
सैफ ने इस बारे में कहा था, ‘यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी दुर्घटना थी … जब मेरा परिवार भी आसपास नहीं था, मेरा निर्देशक बीमार पड़ गया इसलिए वह चला गया, और उस समय मेरे साथ उसके अलावा कोई भी नहीं था।’
प्रीति ने इंटरव्यू में बताया था, ‘मैं उस समय उसके लिए बहुत डरी हुई थी, उसका बहुत सारा खून बह गया था, उसका सिर सूज गया था, और डॉक्टरों ने मुझे उसे जगाए रखने और ना जाने देने के लिए कहा था। मैं उससे लगातार बात करती रही।’
सनी लियोन:

kgbm.jpg
2017 में, सनी लियोन ने एक विमान दुर्घटना में जीवित बचने के बारे में ट्वीट किया था, ‘अरे सुनो सब लोग, हमारा विमान लगभग दुर्घटनाग्रस्त हो गया और अब हम महाराष्ट्र में किसी दूरस्थ स्थान पर हैं।’ यह काफी भाग्यशाली था कि पायलट स्थिति को नियंत्रित करने और यात्रियों को सुरक्षित उतारने में सफल रहा।
अमिताभ बच्चन:

urn-publicid-ap-org-1b50ce388d289d75d82813b2be07ab34virus_outbreak_india_amitabh_bachchan_97227-780x958.jpg
अमिताभ बच्चन 1982 में, बैंगलोर में मनमोहन देसाई की फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान मौत के बेहद करीब से गुजरे थे, जो उनके करोड़ों फैंस को आज भी याद है। अभिनेता एक फाइट सीन के दौरान चोटिल हो गए थे। वह गंभीर अवस्था में थे और 59 दिनों तक आईसीयू में भर्ती रहे। अभिनेता इस घटना को अपना पुनर्जन्म मानते हैं। उस समय, प्रशंसकों ने नंगे पैर मंदिरों में जाकर अमिताभ बच्चन के लिए दिन-रात प्रार्थना की थी।
जॉन अब्राहम:

71049350.jpg
शूटआउट एट वडाला के क्लाइमेक्स की शूटिंग के दौरान, अनिल कपूर ने केवल 1.5 फीट की दूरी से एक खाली गोली मारी थी, जबकि इसे कम से कम 15 फीट की दूरी से शूट किया जाना था। योजना के अनुसार गोली से आग की लपटें उठीं, लेकिन पास होने के कारण जॉन इसकी चपेट में आ गए। गनीमत रही कि गोली सीधे उन्हें नहीं लगी।
यह भी पढ़ें

जानिए आखिर क्यों माना जाता है अक्षय कुमार बेटे को राजेश खन्ना के बराबर

ह्रितिक रोशन:

hrithik-roshan--3--1579703264814_16fcda6e62f_large.jpg
कृष की शूटिंग के दौरान, ऋतिक एक ऊंची इमारत से एक केबल पर लटक रहे थे, तभी वह केबल टूट गई। ऋतिक नीचे गिर रहे थे लेकिन किस्मत से वह छतरियों पर गिरे और चमत्कारिक रूप से 50 फुट नीचे गिरने पर भी बच निकले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो