scriptबॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जो इस वजह से अचानक हो गई गायब, बाद में जीनी पड़ी गुमनामी की जिंदगी | underworld don connection with bollywood actresses then some left coun | Patrika News

बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जो इस वजह से अचानक हो गई गायब, बाद में जीनी पड़ी गुमनामी की जिंदगी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 31, 2020 03:48:58 pm

Submitted by:

Neha Gupta

बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जो अचानक हुई गायब
अंडरवर्ल्ड डॉन से रिश्ते के कारण बर्बाद हो गया करियर
इस जाल में फंसकर जीनी पड़ी गुमनामी की जिंदगी

Bollywood actresses connection with underworld

Bollywood actresses connection with underworld

नई दिल्ली | बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का कनेक्शन बेहद पुराना है। कभी अंडरवर्ल्ड के डॉन के अभिनेत्रियों के संबंध रहे तो कई बार उन्हें पीछा छुड़ाकर भागना पड़ा। 90 के दशक में ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) की खूबसूरत के जलवे हर तरफ बिखरे थे। उन्हें एक के बाद एक फिल्में मिल रही थीं और सुपरहिट हो रही थीं। इसी बीच उन्होंने कुछ बोल्ड फोटोशूट भी कराए और मुसीबतों में फंस गईं। फिर एक वक्त ऐसा आया जब ममता का नाम अंडरवर्ल्ड के लोगों से जुड़ने लगा।

पहले ममता का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से जुड़ा। फिर कुछ वक्त बाद उनका नाम ड्रग तस्कर विजय गोस्वामी से भी जुड़ने लगा। रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों ने शादी कर ली थी। हालांकि ममता ने विजय को पहचानने तक से इंकार कर दिया था। ममता को केन्या एयरपोर्ट पर ड्रग तस्करी मामले में गिरफ्तार किया गया था। इन विवादों में फंसकर ममता का फिल्मी करियर पूरी तरह से बर्बाद हो गया और बाद में उन्होंने सन्यास ले लिया।

22-1374472156-mam-4.jpg

‘राम तेरी गंगा मैली’ से रातों रात फेमस हुई एक्ट्रेस मंदाकिनी (Mandakini) का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) से जुड़ा तो बॉलीवुड में हलचल मच गई। दोनों की साथ में दुबई शारजाह में भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के दौरान तस्वीरें वायरल हुईं। मंदाकिनी और दाऊद को लेकर कई तरह की कहानियां बनने लगी। हालांकि मंदाकिनी ने इन सभी खबरों से हमेशा इंकार किया। मंदाकिनी का नाम डॉन से जुड़ने के बाद उनका करियर पूरी तरह से बोल गया। डायरेक्टर-प्रोड्यूसर उनसे दूर भागने लगे और 80 के दशक की इस अभिनेत्रियां का करियर गुमनामी में चला गया।

mandakini-7.jpg

बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के राइट हैंड अबू सलेम के साथ जुड़ने के बाद काफी हलचल मच गई थी। मोनिका और अबू सलेम के रिश्ते ने सभी को हैरान करके रख दिया था। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोनिका ने फिल्मों में रोल पाने के लिए भी अबू सलेम का सहारा लिया था। हालांकि फर्जी पासपोर्ट के मामले में दोनों के पकड़े जाने के बाद मोनिका और अबू का रिश्ता टूट गया। इसके साथ ही मोनिका का करियर भी तबाह हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो