script

जब रात के ढाई बजे पिता सलीम खान ने सलमान खान से कही थी ये बात, हमेशा के लिए बदल गई जिंदगी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2021 03:39:48 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

सलमान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज होने के लिए तैयार थी। सलीम खान ने उनकी फिल्म के कुछ सीन देखे। ऐसे में सलमान उनके घर आने का इंतजार कर रहे थे। वह पिता का रिएक्शन जानना चाहते थे।

salim_khan_salman_khan1.jpg

Salim Khan Salman Khan

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले सलमान खान आज फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते हैं। आज उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों का कारोबार करती हैं। उन्हें करोड़ों लोग प्यार करते हैं। उनकी फ्लॉप फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का कलेक्शन जुटाती हैं। इसी से आप लोगों में उनके प्रति दीवानगी का पता लगा सकते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि यहां तक पहुंचने में उनके पिता सलीम खान की एक सलाह ने उनकी बहुत मदद की।
दरअसल, सलमान खान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से की थी। इस फिल्म में वह एक्ट्रेस रेखा के देवर के रोल में नजर आए थे। उनका रोल छोटा था। लेकिन जब सलमान ने फिल्म के कुछ रशेज देखे तो उन्हें ये बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगे। वह दुआ करने लगे कि काश फिल्म रिलीज ही न हो और अगर हो भी जाए तो कोई देखे ना। हालांकि, इस फिल्म के बाद उन्होंने खुद पर काफी काम किया। फिर वह ‘मैंने प्यार किया’ में नजर आए। लेकिन इसके बाद उन्होंने काम करना छोड़ दिया। इस बारे में खुद सलमान ने प्रभु चावला को दिए इंटरव्यू में बताया था।
ये भी पढ़ें: सुहागरात वाले दिन मच्छरों के बीच शाहरुख खान का इंतजार कर रही थीं गौरी खान, हालत देख एक्टर हो गए इमोशनल

salim_khan_salman_khan.jpg
सलमान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज होने के लिए तैयार थी। सलीम खान ने उनकी फिल्म के कुछ रशेज देखे। ऐसे में सलमान उनके घर आने का इंतजार कर रहे थे। वह अपने कमरे में थे। तभी उनकी मां ने उन्हें बताया कि उनके पिता घर पर आ गए हैं। सलमान ने कहा, ‘पिता का रिएक्शन जानना मेरे लिए बहुत जरूरी था। तभी डैडी मेरे कमरे में आए और बोले- तुझे क्या लगता है, तू स्टार बनेगा? मैंने उनसे कहा कि मुझे नहीं पता। आप मुझे बताइए। तो मेरे पिता ने मेरी पीठ थपथपाई और कहा ये हिट है, कल्ट फिल्म है। उन्होंने उस दिन मुझे कहा था-कोई भी अगर इस दुनिया में है जो तुम्हारे लिए कुछ कर सकता है तो वो सिर्फ तुम हो।’
ये भी पढ़ें: शादी के सवाल पर आमिर खान के भाई फैसल ने कहा- मेरे पास इतने पैसे ही नहीं क‍ि पत्‍नी या गर्लफ्रेंड रख सकूं

सलमान खान ने कहा कि यही बात उन्होंने मुझसे एक बार फिर कही थी। उन्होंने कहा, ‘याद है बेटा मैंने एक बार क्या कहा था। मेरे पिता मेरे नेचर के बारे में जानते हैं। उस वक्त इस स्टेटमेंट ने मेरी जिंदगी बदल दी। उसके बाद मैंने सोचा और तय किया कि अब मुझे काम करना है।’

ट्रेंडिंग वीडियो