सलमान खान के सुझाव पर कियारा आडवाणी ने बदला था अपना नाम, आलिया भट्ट थीं वजह!

By: पवन राणा
| Published: 14 Jun 2021, 05:43 PM IST
सलमान खान के सुझाव पर कियारा आडवाणी ने बदला था अपना नाम, आलिया भट्ट थीं वजह!

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया है। बॉलीवुड में डेब्यू के दौरान एक्ट्रेस ने अपना नाम चेंज कर लिया। इसका सुझाव सलमान खान ने दिया था। उनका कहना था कि इंडस्ट्री में दो आलिया होने से यूनिकनेस की परेशानी आएगी।

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी को बहुत कम समय में इंडस्ट्री में अछा नाम और पहचान मिली है। एक्टिंग के साथ ही खूबसूरती के लिए फैंस के दिलों में जगह बनाने वाली कियारा के करियर में सलमान खान का भी बड़ा सपोर्ट है। आप कहेंगे, सलमान खान का कियारा को क्या सपोर्ट हो सकता है। आइए जानते हैं क्या है सलमान और कियारा का करियर कनेक्शन —

सलमान खान ने दिया सुझाव
दरअसल, कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया है। हालांकि बॉलीवुड डेब्यू के समय उन्होंने अपना नाम बदलना पड़ा। उनके नाम बदलने में सलमान खान की बड़ी भूमिका रही। सलमान का कहना था कि इंडस्ट्री में पहले से आलिया है और एक ही नाम की दो एक्ट्रेसेस होने से यूनिक पहचान में दिक्कत होगी। इस बारे में अनीता श्रॉफ के टॉक शो में कियारा ने कहा था कि सलमान का कहना था कि एक नाम की दो एक्ट्रेस होने से क्लैश होगा। फिर कोई अलग पहचान भी नहीं बन पाएगी। सलमान ने भले ही नाम बदलने को कहा हो, लेकिन कियारा नाम मैंने ही सोचा था। अब उनके पैरेंट्स भी उन्हें कियारा के नाम से ही पुकारने लगे हैं।

यह भी पढ़ें : डेटिंग की खबरों के बीच सिद्धार्थ मल्होत्रा के घर पहुंचीं कियारा आडवाणी, एक्टर के माता-पिता से की मुलाकात

हाल ही इंडस्ट्री में 7 साल किए पूरे
हाल ही में कियारा को फिल्म इंडस्ट्री में 7 साल पूरे हुए हैं। 13 जून, 2014 को एक्ट्रेस की पहली फिल्म 'फुगली' रिलीज हुई थी। इस फिल्म से दर्शकों के सामने आते ही वह 'नेशनल क्रश' कही जाने लगीं। इसके बाद हर अगली फिल्म में कियारा की एक्टिंग में परिपक्वता आने लगी। एक्ट्रेस को 'कबीर सिंह' मूवी से जबरदस्त तारीफ और पहचान मिली। इस मूवी की चर्चा पूरे देश में हुई। कियारा की पिछली फिल्म 'इंदू की जवानी' थी। इसके अलावा वह पिछले साल अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी' और 'गुड न्यूज' में भी नजर आईं थीं। नेटफ्लिक्स वेब सीरीज 'गिल्टी' से उनको काफी सराहना मिली हैै।

यह भी पढ़ें : 2021 में धमाल मचाने के लिए Kiara Advani कर रही हैं खुद को चार्ज, वर्कआउट करते हुए वायरल हुई Photos

गौरतलब है कि इन दिनों कियारा और एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा के डेटिंग की खबरें चर्चा में हैं। खबरों के अनुसार, इस साल का न्यू ईयर सेलिब्रेशन भी दोनों ने साथ में मनाया। दोनों इसके लिए मालदीव गए थे। एक्ट्रेस कई बार सिद्धार्थ के पैरेंट्स से भी मिल चुकी हैं। हालांकि दोनों की तरफ से अपने रिलेशन को लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है।