scriptWorld Music Day 2024: बॉलीवुड के इन 5 बेहतरीन गानों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया हिंदी सिनेमा, इस लिस्ट पर डालें नजर | World Music Day 2024 listen these amazing top bollywood songs | Patrika News
बॉलीवुड

World Music Day 2024: बॉलीवुड के इन 5 बेहतरीन गानों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया हिंदी सिनेमा, इस लिस्ट पर डालें नजर

World Music Day 2024: आज वर्ल्ड म्यूजिक डे है। इस खास मौके पर हम आपके लिए कुछ म्यूजिकल ट्रैक्स लेकर आए हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर अपनी पहचान बनाई है। आइए डालते हैं नजर इस लिस्ट पर।

मुंबईJun 21, 2024 / 06:03 pm

Riya Chaube

World Music Day 2024
World Music Day 2024: म्यूजिक एक ऐसी चीज है, जो कि जिंदगी के हर रंग में सुकून देता है। म्यूजिक की इस भूमिका को और खास बनाने के लिए वर्ल्ड म्यूजिक डे मनाया जाता है। तो चलिए वर्ल्ड म्यूजिक डे के इस खास मौके पर हम आपके लिए कुछ ऐसे ट्रेक लेकर आए हैं, जिन्होंने लोगों का दिल जीत इंटरनेशनल लेवल पर पहचान बनाई है।
World Music Day 2024

1- फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ (1971) से ‘दम मारो दम’

इस गाने को जीनत अमान पर फिल्माया गया है। यह एक ऐसा गाना है जिसे दुनिया अभी भी पसंद करती है। इस गाने को आशा भोंसले ने गाया था। इस गाने को iPhone 13 के लॉन्च इवेंट में इस्तेमाल किया गया था।


2- फिल्म ‘बार बार देखो’ (2016) से ‘काला चश्मा’

सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कैटरीना कैफ स्टारर ‘काला चश्मा’ हिट गाना रहा। यह गाना इतना हिट रहा की एक डांस ट्रेंड में बदल गया। ‘काला चश्मा’ यूके, यूरोप और अमेरिका के फेमस क्लबों में लोकप्रिय ट्रैक बन गया। इसका हुक स्टेप भी काफी फेमस रहा।


3- फिल्म ‘श्री 420’ (1956) से ‘मेरा जूता है जापानी’

इस गाने को विशेष रूप से रूसी टोपी (सर पे लाल टोपी रूसी) के उल्लेख के लिए पहचान मिली थी। इस गाने को राज कपूर पर फिल्माया गया था।


4- फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ (2008) से ‘वैसे भी’

इस म्यूजिक को संगीत उस्ताद एआर रहमान ने कंपोज किया है। यह गाना भी इंटरनेशनल लेवल पर फेमस हुआ। कई साल बाद भी लोग इस गाने को सुनना पसंद करते हैं।


5. दलेर मेहंदी का गाना ‘तुनक तुनक तुन’ (1998)

दलेर मेहंदी का गाना ‘तुनक तुनक तुन’ एक भांगड़ा पॉप ट्रैक है। इस गाने ने अमेरिका, ब्रिटेन और चीन में दक्षिण एशियाई प्रवासी लोगों में रातोंरात लोकप्रियता हासिल की, जिसका कोई मतलब नहीं था फिर भी यह सुपर हिट हुआ।


Hindi News/ Entertainment / Bollywood / World Music Day 2024: बॉलीवुड के इन 5 बेहतरीन गानों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया हिंदी सिनेमा, इस लिस्ट पर डालें नजर

ट्रेंडिंग वीडियो