scriptछह माह में ही बह गया लाखेरी में सीएसआर के तहत बना एनिकट | bundi news, bundi rajasthan news, nicut, gsr, rain, construction | Patrika News
बूंदी

छह माह में ही बह गया लाखेरी में सीएसआर के तहत बना एनिकट

ग्राम पंचायत सखावदा के भांडगवार कस्बे के नजदीक बरसाती नदी संडाल पर एसीसी सीमेंट उद्योग द्वारा सीएसआर पॉलिसी के तहत बनवाया गया एनिकट पहली बरसात में ही बह गया।

बूंदीJul 23, 2021 / 06:39 pm

Narendra Agarwal

छह माह में ही बह गया लाखेरी में सीएसआर के तहत बना एनिकट

छह माह में ही बह गया लाखेरी में सीएसआर के तहत बना एनिकट

लाखेरी. ग्राम पंचायत सखावदा के भांडगवार कस्बे के नजदीक बरसाती नदी संडाल पर एसीसी सीमेंट उद्योग द्वारा सीएसआर पॉलिसी के तहत बनवाया गया एनिकट पहली बरसात में ही बह गया। जानकारी के अनुसार कस्बे के नजदीक बरसाती नदी संडाल पर एसीसी सीमेंट उद्योग के तत्वावधान में कॉरपोरेट सोशल रेस्पोंसबिलिटी पॉलिसी के तहत जनवरी 2021 में बरसाती नदी संडाल पर एनिकट का निर्माण करवाया गया था। जिसपर करीब 10 लाख रुपए से भी अधिक की राशि खर्च की गई थी। निर्माण की गुणवत्ता सही नहीं होने से एनिकट सीजन की पहली बरसात भी नहीं झेल पाया। गत दिनों हुई झमाझम बरसात के दौरान संडाल में आए उफान में एनिकट के एक साइड का स्ट्रक्चर तेज बहाव के साथ गिर गया। ग्राम पंचायत सखावदा के सरपंच राजेश मीणा, ग्रामीण हनुमान गुर्जर, धनराज गुर्जर ने बताया कि जिस समय निर्माण हो रहा था, उस समय भी सीमेंट उद्योग के कर्ताधर्ताओं को कमजोर निर्माण को लेकर अवगत कराया था, लेकिन निजी मामला होने से ज्यादा आवाज नहीं उठाई जबकि ये निर्माण भारत सरकार के दिशा निर्देशों के तहत उद्योगों द्वारा सामाजिक कार्यों के लिए सुरक्षित की गई राशि के तहत करवाया गया है। ग्रामीणों ने उद्योग प्रशासन से तुरंत एनिकट की मरम्मत करवाने का आग्रह किया है।

Home / Bundi / छह माह में ही बह गया लाखेरी में सीएसआर के तहत बना एनिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो