scriptपाठशाला की भूमि पर अतिक्रमण | Bundi News, Bundi Rajasthan News,school's,on the ground,Encroachment | Patrika News

पाठशाला की भूमि पर अतिक्रमण

locationबूंदीPublished: Jul 26, 2021 08:48:52 pm

क्षेत्र के पीपलिया पंचायत के सुसाडिय़ा गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में पांच बीघा भूमि आवंटन होने के बाद भी विद्यालय में आज तक चारदीवारी नहीं की गई है। ऐसे में यहां अतिक्रमण हो रहा है।

,

पाठशाला की भूमि पर अतिक्रमण,पाठशाला की भूमि पर अतिक्रमण

पाठशाला की भूमि पर अतिक्रमण
तलवास. क्षेत्र के पीपलिया पंचायत के सुसाडिय़ा गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में पांच बीघा भूमि आवंटन होने के बाद भी विद्यालय में आज तक चारदीवारी नहीं की गई है। ऐसे में यहां अतिक्रमण हो रहा है। विद्यालय में लगभग 65 छात्र-छात्राओं का नामांकन है। प्रधानाध्यापक संतोष मीणा ने बताया कि विद्यालय भूमि पर अतिक्रमण की जानकारी उच्च अधिकारियों व प्रशासन को हर साल करते हैं, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। चारदीवारी व खाई नहीं होने से परिसर में मवेशियों का जमावड़ा रहता है।
ग्रामीणों से बात कर समस्या को हल कर विद्यालय की चारदीवारी के प्रयास करेंगे।
विनोद जैन, सरपंच, ग्राम पंचायत पिपलिया

 

केबल खुदाई के दौरान थ्री फेस की केबल काटी
कई किसानों को 5 दिन से नहीं मिल रही थ्री फेस बिजली
हिण्डोली. राष्ट्रीय राजमार्ग 12 के किनारे कस्बे के निकट केबल खुदाई के दौरान संवेदक द्वारा विद्युत निगम की अंडरग्राउंड थ्री फेस की केबल काट देने से 5 दिन से कई किसानों को बिजली नहीं मिल रही है। जिससे किसानों की फसल सूखने के कगार पर है। जानकारी के अनुसार 21 जुलाई को कांची घाटी के निकट केबल खुदाई के दौरान अंडरग्राउंड थ्री फेज की केबल को श्रमिकों ने काट दिया था। उसके बाद ही आसपास के किसानों के थ्री फेस बिजली गुल हो गई थी। किसान महेंद्र कहार ने बताया कि कई बार निगम के अभियंता व हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराई, लेकिन 5 दिन होने के बाद भी लाइन ठीक नहीं हुई। इससे किसान काफी परेशान है। किसानों ने बताया कि केबल खुदाई के दौरान लापरवाही से केबल काटने का अंजाम किसान भुगत रहे हैं। इस बारे में विद्युत निगम के अभियंता विजेंद्र पहाडिय़ा का कहना है कि संवेदक से केबल ठीक करने को कहा था, लेकिन 5 दिन होने के बाद उसने केबल ठीक नहीं करवाई। संवेदक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो