किशोर के दो गोली लगी, एक निकली, एक लीवर में धंसी

तालाबगांव के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर ढाबे के पास अंधाधुंध चलाई गोलियों में घायल किशोर का बुधवार को कोटा एमबीएस में इलाज जारी रहा। उसके पेट से ऑपरेशन के बाद एक गोली निकाल ली गई, जबकि एक और गोली लीवर में फंसी हुई बताई।

By: pankaj joshi

Published: 22 Jul 2021, 09:20 PM IST

किशोर के दो गोली लगी, एक निकली, एक लीवर में धंसी
तालाबगांव के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग-52 पर ढाबे के पास अंधाधुंध चलाई गोलियों में घायल हुआ था किशोर
पुलिस अधीक्षक ने लिया वारदात स्थल का जायजा, मामले की जांच में जुटे
अपराधियों के दूसरे दिन तक नहीं पकड़ा जाने पर लोगों में रोष
बूंदी. हिण्डोली. तालाबगांव के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर ढाबे के पास अंधाधुंध चलाई गोलियों में घायल किशोर का बुधवार को कोटा एमबीएस में इलाज जारी रहा। उसके पेट से ऑपरेशन के बाद एक गोली निकाल ली गई, जबकि एक और गोली लीवर में फंसी हुई बताई। इधर, वारदात स्थल का पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना ने जायजा लिया और प्रत्यक्षदर्शी व जांच में जुटे पुलिस अधिकारियों से जानकारी ली। अपराधियों के दूसरे दिन तक नहीं पकड़ा जाने पर लोगों ने रोष व्यक्त किया।
पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रात करीब साढ़े नौ बजे पेट्रोल पंप के पास ढाबे से सडक़ पार कर जा रहे तीन जनों से दो बाइक सवार युवकों की बहस हुई थी।
तब एक बाइक सवार युवक पेट्रोल पंप की ओर से आया और उसने देसी कट्टे जैसे हथियार से फायर किए। फायर के बाद ढाबे के बाहर मौजूद तालाबगांव निवासी 16 वर्षीय अय्याज मोहम्मद के पेट में दो गोली लग गई। वारदात के बाद आस-पास मौजूद लोग उसे तुरंत बूंदी चिकित्सालय ले आए, जहां हालत नाजुक दिखाई पडऩे पर उसे कोटा रैफर कर दिया। कोटा के एमबीएस चिकित्सालय में अय्याज का ऑपरेशन हुआ जिसमें एक गोली निकाल दी, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। किशोर के पेट में अभी एक और गोली बताई, जिसके लिए फिर से ऑपरेशन होगा।
जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह पुलिस अधीक्षक मीणा, हिण्डोली डिप्टी श्यामसुंदर विश्नोई, थाना प्रभारी मुकेश मीणा घटनास्थल पर पहुंचे। जहां पर रात को हुई फायरिंग के बारे में विस्तार से जानकारी ली।
पुलिस ने घायल किशोर के पर्चा बयानों के आधार पर हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। इस दौरान ग्रामीणों ने वारदात को लेकर पुलिस अधिकारियों के सामने नाराजगी जाहिर की।
रातभर खंगाले सीसीटीवी फुटैज
पुलिस ने बूंदी टनल एवं हाइवे पर आस-पास की होटलों पर लगे सीसीटीवी फुटैज खंगाले।
टनल से वारदात के बाद निकले कुछ युवकों को सीसीटीवी से चिह्नित किया, जिसमें पुलिस को कुछ हद तक कामयाबी मिली बताई। हालांकि इसका पुलिस अधिकारी खुलासा करने से बचते रहे।
झगड़ा होता देख रुक गया था किशोर
किशोर के ताऊ ने बताया कि 16 वर्षीय अय्याज घर से कटिंग कराने के लिए बाइक से बूंदी गया था। जहां से वापस लौटते समय ओवर ब्रिज के पास डिवाइडर पर झगड़ा होता दिखा तो वह रुक गया। इसी बीच दोनों पक्षों में पत्थरबाजी हो गई। तब बाइक सवार दो युवक बन्दूक से फायर करते हुए जेल की ओर गए। फिर वापस लौटे तब मौके पर खड़े लोगों की ओर फिर से फायर किए। जिससे वहां मौजूद किशोर अय्याज के पेट में 2 गोलियां लगी। किशोर का रात 2 बजे ऑपरेशन किया, जिसमें एक गोली निकाल दी। एक गोली लीवर में बताई, जिसे चिकित्सक नहीं निकाल सके। अय्याज ट्रक में खलासी का काम करता बताया।
पौन किमी दूर जेल, यों हाइवे पर आाधुंध फायरिंग से खड़े हुए सवाल
हाइवे पर यों दो बार अंधाधुंध फायरिंग कर दहशतगर्दों का आसानी से भाग छूटने की वारदात ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो पौन किलोमीटर की दूरी पर ही आरोपियों ने दो बार फायरिंग की। जिसमें किशोर घायल हुआ। इसकी सूचना यहां हाइवे पर मौजूद लोगों ने तुरंत बाद पुलिस को दे दी, लेकिन दहशतगर्द किसी के हाथ नहीं लगे। जबकि जानकार सूत्रों ने बताया कि हाइवे पर पुलिस पेट्रोलिंग के वाहन चौबीस घंटे मौजूद रहते हैं। पुलिस ने बरूंधन तिराहे और रामगंजबालाजी के निकट अस्थाई चौकियां स्थापित भी की थी, हालांकि इन्हें अभी हटा रखा है।
हाइवे के ढाबों पर बढ़ रहा अपराधियों का डेरा
बूंदी. हाई-वे 52 किनारे तेजी से बढ़ रहे ढाबों में से कई तो अवैध कारोबार के अड्डे बनते जा रहे हैं। रात के वक्त इन ढाबों पर देर तक अपराधियों का डेरा जमा रहने से आमजन दहशत में रहने लगे हैं। इन बिना स्वीकृति चल रहे ढाबों पर रात-रातभर शराब और अन्य कारोबार में लिप्त लोगों के मौजूद रहने से अपराध बढऩे की आशंका बनी रहनी लग गई है। बूंदी के निकट रामगंजबालाजी इलाके के ढाबों पर पिछले कुछ महिनों में पुलिस ने अनैतिक कार्यों की सूचना पर दबिश भी दी थी। यही हाल सथूर के आस-पास स्थित ढाबों की बताई। इन ढाबों पर पुलिस की ओर से ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही।
ट्रक चालक से हुई थी लूटपाट
1 जुलाई को बड़ानयागांव मेज नदी के पास ट्रेलर चालक से मारपीट कर लूटपाट की वारदात हुई थी। यहां लुटेरों ने कुम्हरला बालाजी निवासी ट्रेलर चालक से दो हजार रुपए लूट लिए थे। इस मामले में हिण्डोली थाने में रिपोर्ट दी थी। हिण्डोली विधानसभा क्षेत्र में बढ़ती वारदात को लेकर यहां के लोगों ने पुलिस के खिलाफ नाराजगी भी जाहिर की थी।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned