scriptबरसात होते ही मवेशियों का सड़क पर जमावड़ा | Bundi News, Bundi Rajasthan News,when it rains,of cattle,street gather | Patrika News

बरसात होते ही मवेशियों का सड़क पर जमावड़ा

locationबूंदीPublished: Jul 26, 2021 08:46:40 pm

राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर क्षेत्र में पिछले दो-तीन दिन से हो रही बरसात के बाद आवारा पशुओं का सड़क पर जमावड़ा लगना शुरू हो गया।

बरसात होते ही मवेशियों का सड़क पर जमावड़ा

बरसात होते ही मवेशियों का सड़क पर जमावड़ा

बरसात होते ही मवेशियों का सड़क पर जमावड़ा
रामगंजबालाजी. राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर क्षेत्र में पिछले दो-तीन दिन से हो रही बरसात के बाद आवारा पशुओं का सड़क पर जमावड़ा लगना शुरू हो गया। जानकारी के अनुसार राजमार्ग पर रेलवे पुलिया रामगंजबालाजी फोरलेन बायपास मांगली नदी पुलिया, नमाना रोड गुमानपुरा कांटा, बरुंधन तिराहा, चित्तौड़ रोड ओवरब्रिज सहित अन्य जगहों पर बरसात होने के बाद आवारा पशुओं का सड़क पर जमावड़ा लगना शुरू हो गया। सड़क पर बीचों-बीच गोवंश बैठने से सड़क पर निकलने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई जगहों पर रात्रि के समय वाहन चालक सड़क पर बैठे पशुओं से टकराकर चोटिल हो रहे हैं। कई पशु भारी वाहनों की चपेट में आने से सड़क पर अकाल मौत मर रहे हैं। सडक़ पर बैठने वाले पशुओं को लेकर हाइवे पेट्रोलिंग के कर्मचारी भी ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे। ऐसे में सडक़ पर आए दिन ज्यादातर दुपहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।
मृत पशुओं को डाल रहे सडक़ किनारे
सडक़ दुर्घटना में मरने वाले पशुओं को हाइवे पेट्रोलिंग के कर्मचारी संवेदक से सडक़ किनारे डलवाकर इतिश्री कर रहे हैं। कई जगहों पर आबादी क्षेत्र में सडक़ किनारे मृत पशु डालने से आसपास रहने वाले लोगों को दुर्गंध से जीना दुश्वार हो रहा है।
जनप्रतिनिधियों में रोष
मामले को लेकर पंचायत समिति सदस्य सुरेंद्र कौर, मनवीर सिंह, रामराज मेघवाल, रामगंजबालाजी सरपंच रामलाल सैनी ने रोष जताया। उन्होंने बताया कि हाइवे पर मरने वाले पशुओं को हटाने के लिए कंपनी द्वारा ठेका देकर इन्हें एक स्थान पर डालने का जिम्मा ठेकेदार को दे रखा है, लेकिन पशुओं को सडक़ पर डालने से आसपास रहने वाले व सडक़ पर निकलने वाले लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो