scriptपूजा ने 7 लाख रुपए की सोने की चेन लौटाई, ईमानदारी का कायल होकर दिए एक लाख | Pooja returned gold chain worth Rs 7 lakh | Patrika News

पूजा ने 7 लाख रुपए की सोने की चेन लौटाई, ईमानदारी का कायल होकर दिए एक लाख

locationबूंदीPublished: Nov 30, 2022 07:30:04 pm

Submitted by:

santosh

गले से गायब हुई 10 तोले की सोने की चैन मिलने से घर में खुशी का माहौल छा गया। दरअसल, निमोठा निवासी राजेंद्र मीणा 27 नवंबर को गांव के ही देवा मीणा के लड़के की शादी में गया था। विवाह समारोह में गले में से सोने की चेन कहीं गिर गई।

gold_chain_return.jpg

केशवरायपाटन@पत्रिका। गले से गायब हुई 10 तोले की सोने की चैन मिलने से घर में खुशी का माहौल छा गया। दरअसल, निमोठा निवासी राजेंद्र मीणा 27 नवंबर को गांव के ही देवा मीणा के लड़के की शादी में गया था। विवाह समारोह में गले में से सोने की चेन कहीं गिर गई। मीणा ने बताया कि इसका उन्हें पता नहीं चला और वह खाना खाकर घर लौट आया। घर आने के बाद अचानक गले में चेन नहीं पाकर उसके होश उड़ गए।

परिवार वालों को जब इस बारे में बताया तो सभी चिंता में डूब गए। रसुबह रिश्तेदार मिलने वालों को इस बारे में जानकारी दी। इधर चेन का पता नहीं चल पाया। दिन में मीणा की पत्नी दरवाजे पर खड़ी थी तो उसके मकान के सामने से निकल कर जा रही पूजा मेहरा की मां ने पूछा कि आज कैसे गमगीन खड़ी हो। तब उसने रात की घटना उसे बताई।

घटना सुनकर उसने कहा कि रात की शादी में उसकी पुत्री पूजा को भी एक चेन मिली थी। घर जाकर उसने पूजा को इस बारे में बताया तो उसने चेन लाकर दी। पूजा ने बताया कि शादी में खाना खाने के बाद जब वह लौटने लगी तो एक लड़की के हाथ से चेन घुमाते समय छिटककर उसकी बहन की झोली में आ गिरी।

यह भी पढ़ें

घाटगेट है रामपोल, जहां भरत का राम से मिलाप होता था

उसने यह कह कर ले लिया इसको मैं अपने पर्स में लगाऊंगी। इन दोनों को यह आभास नहीं था कि यह सोने की है। चेन की अनुमानित कीमत सात लाख रुपये बताई जा रही है। चेन मालिक मीणा ने पूजा की इमानदारी से खुश होकर उसे एक लाख रुपए का चेक दिया। मीणा ने पहले लड़की ने स्कूटी देने की मांग की थी, लेकिन मना करने पर उसे इनाम स्वरूप 1 लाख का चेक दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो