scriptबाजार में रोड पर किए पक्के निर्माण पर चलाया हथौड़ा, दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त | burhanpur | Patrika News
बुरहानपुर

बाजार में रोड पर किए पक्के निर्माण पर चलाया हथौड़ा, दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त

बाजार में रोड पर किए पक्के निर्माण पर चलाया हथौड़ा, दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त

बुरहानपुरJun 08, 2024 / 12:17 pm

ranjeet pardeshi

चुनाव खत्म, एक्शन में प्रशासन

  • दो घंटे तक चली कार्रवाई से मचा हडक़ंप
    -बेहतर होगी ट्रैफिक व्यवस्था
    बुरहानपुर. शहर में बाजार की सडक़ों पर फैले अतिकमण एवं बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर करने के लिए कार्रवाई शुरू हो गई है। चुनाव खत्म होते ही निगम अमले ने ट्रैफिक पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई कर रोड पर किए पक्के निर्माण को जेसीबी एवं हथौड़ा चलाकर तोड़ दिया। सडक़ किनारे दुकानदारों द्वारा रखा गया सामान भी जब्त किया। कार्रवाई के दौरान अफसरों ने दुकानदारों ने बहस भी की। दो घंटे तक चली कार्रवाई से बाजार में हडक़ंप मच गया।
    शुक्रवार शाम को मुख्य बाजार इकबाल चौक, गांधी चौक, सुभाष चौक से लेकर मंडा गली, कपड़ा गली सहित जयस्तंभ क्षेत्र में पहुंचकर कार्रवाई की।फव्वारा चौक क्षेत्र में सडक़ किनारे दुकानदारों द्वारा किए गए पक्के निर्माण को भी तोड़ा गया। फुटपार्थ एवं सडक़ किनारे दुकान के बाहर रखे सामान, ट्रैफिक में बाधक बन रहे ठेलों को जब्त किया गया। इस दौरान कई जगह दुकानदारों का विरोध भी झेलना पड़ा, लेकिन टीम ने किसी की नहीं सुनी। बाजार क्षेत्र में दुकानदारों को अपनी सीमा में सामान रखने की समझाइश दी गई।
    अभियान चलाकर हटाएगें अतिक्रमण
    अतिक्रमण प्रभारी संजय तिवारी ने बताया कि बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर करने के साथ अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई की जा रही है।अभियान चलाकर निरंतर यह कार्रवाई जारी रहेगी। जिन लोगों ने सडक़ किनारे पक्का निर्माण किया है, उसका अतिक्रमण चिन्हित कर जेसीबी एवं हथोड़ों के माध्यम से तोड़ रहे है। दुकानदारो को अपना सामान रोड पर नहीं रखते हुए सीमा मे ही रखने ही हिदायत दी गई। पहले दिन कार्रवाई के दौरान बाजार क्षेत्रके दुकानदारों को समझाइशदे कर अतिक्रमण हटाया गया है, अगर दोबारा से अतिक्रमण किया गया तो सामान को जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।
    क्रेन मशीन से उठाए वाहन, बनाए चालान
    ट्रैफिक थाना प्रभारी नवाब अली ने कहा कि मंडी बाजार क्षेत्र में सडक़ पर नो पार्किग जोन के साथ अव्यवस्थित खड़े वाहनों को भी क्रेन मशीन के माध्यम से जब्त करने की कार्रवाई की गई। ट्रैफिक पुलिस की टीम ने जयस्तंभ रोड, इकबाल चौक, गांधी चौक रोडपर बेतरबीत खड़े वाहनों पर कार्रवाई करते हुए क्रेन मशीन के माध्यम से उठाया गया। पुलिस ने चालानी कार्रवाई करते हुए दोबारा से दो पहिया वाहन, ऑटो सहित अन्य वाहनों को सडक़ पर पार्किग में खड़ा नहीं करने की समझाइश दी।

Hindi News/ Burhanpur / बाजार में रोड पर किए पक्के निर्माण पर चलाया हथौड़ा, दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो