scriptएयरटेल पेमेंट्स बैंक ने लॉन्‍च किया ‘DigiGold’ प्‍लेटफॉर्म, घर बैठे आसानी से करें गोल्‍ड में निवेश | airtel payments bank launches digigold platform for investment in gold | Patrika News

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने लॉन्‍च किया ‘DigiGold’ प्‍लेटफॉर्म, घर बैठे आसानी से करें गोल्‍ड में निवेश

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2021 11:12:35 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने डिजिटल प्लेटफॉर्म डिजिगोल्ड (DigiGold) की शुरुआत की है। कंपनी ने कहा कि डिजिगोल्ड के साथ एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बचत खाता ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप के उपयोग का 24 कैरेट सोने में निवेश कर सकेंगे।

airtel payments bank

airtel payments bank

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल से जुड़े एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए अक्षय तृतीया के मौके पर सोने में निवेश करने के लिए एक नया प्लेटफॉर्म पेश किया है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने डिजिटल प्लेटफॉर्म डिजिगोल्ड (DigiGold) की शुरुआत की है। कंपनी ने डिजिटल रूप में सोना उपलब्ध कराने वाली कंपनी सेफ गोल्ड (SafeGold) के साथ मिलकर DigiGold लॉन्च किया है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने कहा कि डिजिगोल्ड के साथ एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बचत खाता ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप के उपयोग का 24 कैरेट सोने में निवेश कर सकेंगे। ग्राहक इसके अपने परिवार और दोस्तों को उपहार स्वरूप भी दे सकते हैं।

खरीदा गया सोना पूरी तरह सुरक्षित
एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने एक बयान जारी कर कहा है कि ग्राहक ये डिजिटल गोल्ड अपने परिवार और दोस्तों को गिफ्ट कर सकते है। इसके लिए उनका सेविंग अकाउंट एयरटेल पेमेंट्स बैंक में होना जरूरी है। ग्राहकों के खरीदे गए सोने को सेफ गोल्ड पूरी सुरक्षा से रखेगी। कंपनी ने कहा कि ग्राहकों द्वारा खरीदा गया सोना सुरक्षित रूप से सेफ गोल्ड रखेगा और उसके लिये कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। साथ इसमें किसी कोई मिनिमम इन्वेस्टमेंट वैल्यू की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें

Elon Musk के एक ट्वीट ने 6.71 लाख रुपए गिरा दी एक Bitcoin की कीमत


डिजिटल गोल्ड बेचना भी आसान
एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मुख्य परिचालन अधिकारी गणेश अनंतनारायणन ने कहा कि डिजिटल गोल्ड कंपनी की बैंकिंग गतिविधियों में नई सुविधा है, जो पूरी तरह सुरक्षित और सरल है। उन्होंने कहा कि ग्राहक किसी भी समय कुछ स्‍टेप्‍स फॉलो कर एयरटेल थैंक्स ऐप से अपने डिजिटल गोल्‍ड बेच सकते है। इसमें निवेश के लिए कोई न्यूनतम मूल्य नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि ग्राहक अब हमारे ऐप पर एक सहज डिजिटल यात्रा के माध्यम से सोने में निवेश कर सकते हैं। यह बहुत ही आसान और सरल है।

हर महीने निश्चित राशि का निवेश
इसके बारे में जानकारी करते हुए गणेश अनंतनारायणन ने कहा कि एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक ऐप के जरिये डिजिटल माध्यम से आसानी से घर बैठे-बैठे सोने की खरीद कर सकते हैं। ग्राहकों को सिस्टेमेटिक इनवेस्टमेंट प्लान (SIP) यानी हर महीने एक निश्चित राशि के निवेश का विकल्प भी देने की योजना बनाई जा रही है। जिसके माध्यम से ग्राहक नियमित रूप से निवेश कर सकेंगे। सेफ गोल्‍ड के एमडी गौरव माथुर ने कहा कि हर भारतीय के निवेश पोर्टफोलियो में कुछ हिस्‍सा गोल्‍ड का जरूरत होता है. ऐसे में गोल्‍ड की ऑनलाइन खरीद-फरोख्‍त हर भारतीय को निवेश का एक और शानदार विकल्‍प कराएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो