script

न्यूजीलैंड के कैंपबेल विल्सन होंगे Air India के नए CEO, यूजर बोले-एक और विदेशी!

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2022 05:22:11 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

New CEO and MD of Air India: टाटा ने न्यूजीलैंड के कैंपबेल विल्सन को एयर इंडिया का नया सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया है। 50 वर्षीय कैंपबेल विल्सन के पास एविएशन इंडस्ट्री का 26 साल लंबा अनुभव है।

air_india_new_ceo_and_md.jpg

New CEO and MD of Air India: लंबे समये से घाटे में चल रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India airline) को बीते दिनों टाटा संस (Tata Sons) ने 18 हजार करोड़ रुपए में खरीदा था। टाटा के हाथों में इस विमानन कंपनी की कमान जाने के बाद उम्मीद थी कि जल्द ही इस कंपनी के दिन बहुरेंगे। एयरइंडिया के पुराने गौरव को वापस दिलाने के उद्देश्य से टाटा ग्रुप ने अपनी कवायद तेज कर दी है। आज टाटा संस ने न्यूजीलैंड के कैंपबेल विल्सन को एयर इंडिया का नया सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया।

टाटा संस की ओर से एक पत्र जारी कर इस बात की घोषणा की गई। न्यूजीलैंड के 50 वर्षीय कैंपबेल विल्सन को एविएशन इंडस्ट्री में 26 साल का अनुभव है। अभी वह सिंगापुर एयरलाइंस की किफायती विमान सेवा स्कूट के सीईओ हैं। एयर इंडिया की ओर से जारी पत्र में बताया गया कि विल्सन ने 1996 में न्यूजीलैंड में सिंगापुर एयरलाइंस के साथ मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने कनाडा, हॉन्गकॉन्ग और जापान में सिंगापुर एयरलाइंस में काम किया।

https://twitter.com/ANI/status/1524693620653105152?ref_src=twsrc%5Etfw

एयर इंडिया के चेयरमैन ने कैंपबेल की नियुक्ति पर जताई खुशीः
नए सीईओ की नियुक्ति पर एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा वह कैंपबेल की नियुक्ति से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि कैंपबेल को एयरलाइन इंडस्ट्री का व्यापक अनुभव है। उन्होंने दुनिया के कई हिस्सों में अपनी सेवाएं दी हैं। इसका एयर इंडिया को फायदा मिलेगा। कैंपबेल विल्सन भी अपनी नई पारी को लेकर उत्साहित है। उन्होंने टाटा संस को शुक्रिया करते हुए कहा कि मुझे एयर इंडिया का नया सीईओ बनने पर गौरव है।

विल्सन की तस्वीर देखते लोगों की प्रतिक्रियाएं हुई शुरूः
एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन भले ही कैंपबेल की नियुक्ति से खुश हो लेकिन ट्वीटर पर विल्सन के सीईओ बनाए जाने पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी है। समाचार एजेंसी एएनआई ने जैसे ही कैंपवेल विल्सन की तस्वीर के साथ जैसे ही इस बात की जानकारी दी तो यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया में लिखा फिर से एक और विदेशी, भारत को गुलाम बनाना चाहते हो क्या।

यह भी पढे़ंः

Air India के यात्रियों का रतन टाटा ने खास अंदाज में किया स्वागत, जानिए क्या कहा

https://twitter.com/jubileethegreat/status/1524694952059437056?ref_src=twsrc%5Etfw

विल्सन के सीईओ बनाए जाने पर लोगों की प्रतिक्रियाएंः
जुबली दे ग्रेट नामक एक यूजर ने लिखा कि इतालियन माता की तरह एक और विदेशी। भारत को दोबारा गुलाम बनान चाहते है। रवि रावत ने एएनआई की ट्वीट पर रिप्लाई किया कि भागवंत मान ने बोला था कि अंग्रेजों को नौकरी दूंगा। धर्मा नामक एक यूजर ने लिखा कि एयर इंडिया एयर ईस्ट इंडिया कंपनी कब होगी। कार्तिक नामक एक यूजर ने लिखा कि बंघर सीमेंट, सस्ता नहीं सबसे अच्छा।

तुर्की के इल्कर आयसी ने विवादों ने कारण छोड़ा था ऑफरः
लोगों की प्रतिक्रियाओं से इतर बताते चले कि विल्सन दूसरी बार स्कूट के सीईओ बने हैं। वह पहले भी 2011 से 2016 तक इसके सीईओ रहे थे। इसके बाद वह सिंगापुर एयरलाइंस में सीनियर वाइस प्रेजिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) बने। फिर उन्होंने अप्रैल 2020 में दूसरी बार स्कूट के सीईओ की जिम्मेदारी संभाली। टाटा संस ने विल्सन से पहले तुर्की के इल्कर आयसी को सीईओ नियुक्त किया गया था लेकिन विवादों के कारण उन्होंने इससे किनारा कर लिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो