scriptGold price jumped due to inflation reaching highest level 41 years US | Share Market: अमरीका में 41 सालों के उच्चतम स्तर पर महंगाई पहुंचने से सोने की कीमत में आया उछाल | Patrika News

Share Market: अमरीका में 41 सालों के उच्चतम स्तर पर महंगाई पहुंचने से सोने की कीमत में आया उछाल

Share Market: अमरीका में लगातार बढ़ती महंगाई पिछले 41 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है, जिससे इंटरनेशनल मार्केट और डोमेस्टिक मार्केट में सोने की कीमत में उछाल देखने को मिल रहा है। मार्केट के जानकार सोने की बढ़ती कीमत को ब्रेक आउट बता रहे हैं।

नई दिल्ली

Updated: June 12, 2022 11:15:08 am

Share Market: अमरीका इस समय महंगाई की मार झेल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमरीका में मुद्रास्फीति की दर(महंगाई) पिछले 41 साल के उच्चतम स्तर 8.6% पहुंच गई है। इसके कारण मई महीने में वहां गैस, खाद्य पदार्थों के साथ अन्य वस्तुओं की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिला। इसका असर गोल्ड और सिल्वर की कीमतों में भी देखने को मिल रहा है, जिसे मार्केट के जानकार ब्रेक आउट बता रहे हैं। वह इसकी कीमतों में आगे भी बढ़ोतरी देख रहे हैं, उन्होंने सोने की कीमत को लेकर इंटरनेशनल व डोमेस्टिक मार्केट में अपना टार्गेट बढ़ा दिया है।
gold-price-jumped-due-to-inflation-reaching-highest-level-41-years-us.jpg
Share Market: Gold price jumped due to inflation reaching the highest level of 41 years in America
आपको बता दें कि शुक्रवार को इंटरनेशनल मार्केट में 1.21% (22.40 डॉलर) की तेजी देखने को मिली, जो 1875.20 डॉलर पर बंद हुआ। वहीं डोमेस्टिक मार्केट के MCX पर अगस्त में डिलिवरी पर लिए हुए सोने की कीमत पर 1.32% (689) रुपए की तेजी देखने को मिली। पिछले ट्रेडिंग हफ्ते में सोना एक ही रेंज पर ऊपर नीचे होता रहा, लेकिन ट्रेडिंग हफ्ते आखिरी दिन इसकी कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली।

सोने में निवेश करना अच्छा विकल्प

IIFL सिक्योरिटीज के एक्सपर्ट अनुज गुप्ता ने बताया कि शेयर मार्केट में सोने की कीमत ने ताजा ब्रेकआउट दिया है। अभी यह 1865 डॉलर के स्तर पर है, जिसके जल्दी ही 1900 डॉलर पर पहुंचने की उम्मीद है। कम समय के लिए सोने में निवेश करना अच्छा विकल्प हो सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं दुनिया भर में सोने के निवेशकों के डिप-वाइंग (गिरावट आने पर खरीदारी) की सलाह देता हूं।

हर गिरावट में करे खरीदारी

रेलिगेयर ब्रोकिंग की सुगंधा सचदेवा ने कहा कि आने वाले सप्ताह में सोने की कीमत में तेजी की संभावना है क्योंकि इसकी कीमतें 51,500 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर को पार हो चुकी है। उन्होंने कहा कि यह अब 52,200 रुपए से लेकर 52,600 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर की ओर बढ़ेगा। सोने में निवेश करने वाले हर गिरावट में खरीदारी कर सकते हैं।

चांदी की कीमत में अभी नहीं आएगी तेजी

चांदी की कीमत डोमेस्टिक मार्केट के MCX पर 509 रुपए तेजी के साथ 61,920 पर पहुंच गई है। मार्केट के जानकारी बता रहे हैं कि चांदी के लिए 60 हजार के स्तर पर मजबूत सपोर्ट हैं। वहीं यह अभी इसी के आस-पास ट्रेड करेगा। इसमें निवेश करने के लिए निवेशक निचले स्तरों पर खरीदारी कर सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

BJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारडिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामउत्तर प्रदेश में बैन होगी 'लाल सिंह चड्ढा'? हिन्दू संगठन ने विरोध प्रदर्शन कर CM से की प्रतिबंध लगाने की मांगJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस' कार्यक्रम में हुए शामिल, पेड़ को बांधी राखी, कहा - वृक्ष की भी होनी चाहिए रक्षा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.