scriptGood news for home buyers, lic cuts home loan interest rates | नया घर खरीदने वालों को मिलेगी छूट, LIC ने होम लोन पर ब्याज दरों में करी कटौती | Patrika News

नया घर खरीदने वालों को मिलेगी छूट, LIC ने होम लोन पर ब्याज दरों में करी कटौती

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2021 08:02:20 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

50 लाख रुपये तक के आवास ऋण (Home Loan) पर ब्याज दरों को कम करके 6.66 प्रतिशत तक कर दिया है।

home loan
home loan

नई दिल्ली। आवास वित्त कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housings Finance) ने शुक्रवार को 50 लाख रुपये तक के आवास ऋण (Home Loan) पर ब्याज दरों को 6.90 प्रतिशत से कम करके 6.66 प्रतिशत तक कर दिया है।

31 अगस्त, 2021 तक ये नई दरें वैध हो जाएंगी। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि नई दरों की पेशकश नए वेतनभोगी लोगों को होंगी। होम लोन के क्षेत्र में कंपनी की अब तक सबसे निचली दर की पेशकश है।

ये भी पढ़ें: Gold silver Price Today : सोने की चमक में फिर आई तेजी, जानिए 10 ग्राम गोल्ड का रेट

एक बयान के अनुसार संशोधित दरें कर्ज लेने वाले की लोन क्षमता के अनुसार होगी। इसके लिए उनका सिबिल स्कोर (CIBIL Score) आधार होगा।

घर खरीदने का सपना पूरा हो

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) वाई विश्वनाथ गौड़ के अनुसार, महामारी के प्रभाव के अनुसार वे ऐसी दरों की पेशकश करना चाहते थे, जिससे पुरानी धारणा को सुधारने में मदद मिले और अधिक लोग अपने घर को खरीद सकें। उन्हें उम्मीद है कि इस तरह दरों में कटौती से उपभोक्ताओं का भरोसा और बढ़ सकेगा। इससे क्षेत्र में नए उछाल की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: FD बनवाने के नियम में बड़ा बदलाव, एक गलती से हो सकता है नुकसान

होमवाई ऐप पर आवेदन करें

गौड़ के अनुसार 6.66 प्रतिशत की सबसे कम दर पर आवास वित्त कंपनी ने अधिकतम 30 साल के लिए होम लोन की पेशकश की है। लोग कंपनी के होमवाई ऐप की मदद से आवास ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके जरिए ऑनलाइन मंजूरियां हासिल कर सकेंगे। बयान के अनुसार ग्राहक एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के कार्यालय में बिना आए अपने लोन आवेदन के बारे में पता लगा सकते हैं।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.