नया घर खरीदने वालों को मिलेगी छूट, LIC ने होम लोन पर ब्याज दरों में करी कटौती

50 लाख रुपये तक के आवास ऋण (Home Loan) पर ब्याज दरों को कम करके 6.66 प्रतिशत तक कर दिया है।

By: Mohit Saxena

Published: 03 Jul 2021, 08:02 PM IST

नई दिल्ली। आवास वित्त कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housings Finance) ने शुक्रवार को 50 लाख रुपये तक के आवास ऋण (Home Loan) पर ब्याज दरों को 6.90 प्रतिशत से कम करके 6.66 प्रतिशत तक कर दिया है।

31 अगस्त, 2021 तक ये नई दरें वैध हो जाएंगी। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि नई दरों की पेशकश नए वेतनभोगी लोगों को होंगी। होम लोन के क्षेत्र में कंपनी की अब तक सबसे निचली दर की पेशकश है।

ये भी पढ़ें: Gold silver Price Today : सोने की चमक में फिर आई तेजी, जानिए 10 ग्राम गोल्ड का रेट

एक बयान के अनुसार संशोधित दरें कर्ज लेने वाले की लोन क्षमता के अनुसार होगी। इसके लिए उनका सिबिल स्कोर (CIBIL Score) आधार होगा।

घर खरीदने का सपना पूरा हो

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) वाई विश्वनाथ गौड़ के अनुसार, महामारी के प्रभाव के अनुसार वे ऐसी दरों की पेशकश करना चाहते थे, जिससे पुरानी धारणा को सुधारने में मदद मिले और अधिक लोग अपने घर को खरीद सकें। उन्हें उम्मीद है कि इस तरह दरों में कटौती से उपभोक्ताओं का भरोसा और बढ़ सकेगा। इससे क्षेत्र में नए उछाल की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: FD बनवाने के नियम में बड़ा बदलाव, एक गलती से हो सकता है नुकसान

होमवाई ऐप पर आवेदन करें

गौड़ के अनुसार 6.66 प्रतिशत की सबसे कम दर पर आवास वित्त कंपनी ने अधिकतम 30 साल के लिए होम लोन की पेशकश की है। लोग कंपनी के होमवाई ऐप की मदद से आवास ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके जरिए ऑनलाइन मंजूरियां हासिल कर सकेंगे। बयान के अनुसार ग्राहक एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के कार्यालय में बिना आए अपने लोन आवेदन के बारे में पता लगा सकते हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned