scriptघर बैठे अपने स्मार्टफोन का करें इस्तेमाल और कमाएं लाखों रूपये, जानिए कैसे | How to earn money by smartphone | Patrika News
कारोबार

घर बैठे अपने स्मार्टफोन का करें इस्तेमाल और कमाएं लाखों रूपये, जानिए कैसे

अगर आप घर बैठे अपने स्मार्टफोन से अच्छी कमाई करना चाहते हैं, या काम के साथ-साथ कुछ एक्स्ट्रा इनकम करना चाहते हैं तो आज हम आपको पैसे कमाने के कुछ बेहद आसान तरीके बताएंगे जिससे आप लाखों की कमाई कर सकते हैं।

नई दिल्लीJan 28, 2022 / 11:02 pm

Arsh Verma

How to earn money by smartphone

How to earn money

दुनिया में कोरोना आने के बाद कई लोग बेरोजगार हो चुके हैं, भारत में भी बेरोजगारी का आकड़ा बढ़ा हुआ है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप घर बैठे अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर लाखों रुपये कमा सकते हैं। दरअसल ऑनलाइन मनी अर्निंग एप्स के अलावा कुछ ऑनलाइन वेबसाइट भी है जो आपको अच्छी खासी कमाई करवा सकती हैं। लाखों ऐसे लोग हैं जो हर रोज सही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल से काफी अच्छी इनकम कर रहे हैं। अगर आप भी अपना बैंक बैलेंस बढ़ाना चाहते हैं तो आज हम आपको ऑनलाइन मनी अर्निंग का बेहतरीन तरीका बताने जा रहे हैं जो आपके लिए बेहतर साबित होगा।

इंटरनेट पर यूं तो कई ऐप्स उपलब्ध हैं जो लाखो, हजारो रुपये देने की बात कहती हैं। लेकिन कई ऐसी ऐप्स और वेबसाइट भी उपलब्ध हैं जो आपको सिर्फ इस बात के पैसे देती हैं कि आपको उन पर सिर्फ ऐड देखने होते हैं। यह बात आपको थोड़ा सा हैरान कर सकती कि आखिर कैसे कोई वेबसाइट ऐड देखने के पैसे दे सकती है।

हालांकि यह बिल्कुल सच है दरअसल यह वेबसाइट ऐड से ही कमाई करती हैं ऐसे में यह अपने प्लेटफार्म पर आने वाली यूजेस को ऐड देखने के लिए बकायदा पैसे देती हैं। हर ऐड के लिए अलग रकम तय की गई होती है।

यह भी पढ़ें

Domicile Certificate क्या होता है, ऑनलाइन कैसे करें अप्लाई, जानिए आसान स्टेप्स

ज्यादातर ऐड वीडियो फॉर्म में होते हैं। ऐसे में जब भी आप इन्हें देखते हैं तब आपको एक तय रकम का भुगतान किया जाता है। अगर आप भी कमाई करना चाहते हैं तो यह वेब साइट्स महीने में 50,000 से ₹100000 तक कमाने का अवसर प्रदान करती हैं। आप अगर एक्स्ट्रा इनकम करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकती हैं।


अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है तो आप उसमे गेम खेल कर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं, ये जरुरी नहीं की आपको कोई गेम खेलना ही आता हो। जरुरी है तो बस आपके पास लोगों को हसाने और एंटरटेन करने की कला होनी चाहिए। आप अपना एक यूट्यूब चैनल खोल सकते हैं जिसपर अपने गेम की वीडियो डाल कर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

वहीं कुछ वेबसाइट्स भी हैं जो यूजर्स को सिर्फ गेम खेलने के लिए अच्छी खासी रकम का भुगतान करती है। यह वेबसाइट अपने प्लेटफार्म पर गेम ऑर्गेनाइज करती हैं। इनमें हिस्सा लेकर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। गेम जीतने पर रकम अलग-अलग हो सकती है कई बार यह काफी ज्यादा होती है।

Home / Business / घर बैठे अपने स्मार्टफोन का करें इस्तेमाल और कमाएं लाखों रूपये, जानिए कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो