scriptहोम लोन लेने वालों का एसबीआई की बड़ी सौगात, ब्याज दरों में की कटौती | SBI cuts interest rates by 0.25 percent for home loans under Rs 30 lakh | Patrika News
कारोबार

होम लोन लेने वालों का एसबीआई की बड़ी सौगात, ब्याज दरों में की कटौती

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है। एसबीआई ने सोमवार को होम लोन पर ब्याज दरों में एक चौथाई फीसदी तक की कटौती करने की घोषणा की है।

मंदसौरMay 09, 2017 / 07:25 am

Kamlesh Sharma

sbi

sbi

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है। एसबीआई ने सोमवार को होम लोन पर ब्याज दरों में एक चौथाई फीसदी तक की कटौती करने की घोषणा की है। बैंक ने 30 लाख रुपए तक के किफायती आवास ऋण की ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती की है और अब यह 8.35 प्रतिशत हो गई है।
इसी तरह से 30 लाख रुपए से अधिक के आवास ऋण की ब्याज दरों में 0.10 प्रतिशत की कटौती की गई है। स्टेट बैंक ने पिछले महीने आधार दर में 0.15 प्रतिशत की कमी की थी और इसे 9.25 प्रतिशत से घटाकर 9.10 प्रतिशत कर दिया था। 
कटौती की ये नई दरें 9 मई से लागू हो जाएंगी। 30 लाख रुपए तक के होमलोन पर मौजूदा ब्याज दर 8.35 फीसदी है। एसबीआई के मुताबिक, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत योग्य ग्राहक इस पर 2.67 लाख रुपए की इंट्रेस्ट-सब्सिडी भी ले सकते हैं।
जानें होम लोन पर ब्याज की नई दरें

– महिलाओं के लिए एसबीआई का 30 लाख रुपए तक का होम लोन अब 8.35 फीसदी ब्याज पर मिलेगा।

– पुरुषों के लिए 30 लाख रुपए तक के होम लोन के लिए ब्याज दर 8.4 फीसदी होगी।
– पुरुषों के लिए 30 लाख से 75 लाख रुपए तक के होम लोन पर 8.5 फीसदी की दर से बैंक ब्याज लेगा।

Home / Business / होम लोन लेने वालों का एसबीआई की बड़ी सौगात, ब्याज दरों में की कटौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो