scriptस्कॉर्पियो और अर्टिगा को धूल चटाएगी डेटसन की ये नई 7 सीटर कार, मात्र 3.95 लाख है कीमत | Datsun Go Plus 7 Seater Car Will Soon Launch in India | Patrika News
कार

स्कॉर्पियो और अर्टिगा को धूल चटाएगी डेटसन की ये नई 7 सीटर कार, मात्र 3.95 लाख है कीमत

अगर आप बड़ी फैमिली के हिसाब से कोई 7 सीटर कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो जल्दी ही डेटसन की नई 7 सीटर कार लॉन्च होने वाली है।

Sep 12, 2018 / 03:30 pm

Sajan Chauhan

datsun go plus

स्कॉर्पियो और अर्टिगा को धूल चटाएगी डेटसन की ये नई 7 सीटर कार, मात्र 3.95 लाख है कीमत

भारत की सबसे ज्यादा किफायती कार डेटसन गो प्लस अब नए अवतार के साथ भारत में आने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार ये कार अक्टूबर माह में लॉन्च की जाएगी। आइए जानते हैं कैसी होगी ये बड़ी फैमिली कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1198 सीसी का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 104 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 20.62 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो इस कार में 145 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार मात्र 14.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। ये एक सबसे ज्यादा किफायती 7 सीटर कार है जो कि बेहतरीन फीचर्स से लैस होकर आएगी।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, व्हील कवर, एसी और म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एयरबैग्स, सैंट्रल लॉकिंग और चाइल्ड सेफ्टी लॉक जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। ये एक सबसे ज्यादा किफायती 7 सीटर कार है जो कि बेहतरीन फीचर्स से लैस होकर आएगी। डेटसन गो प्लस एक्सटेंडेड वर्जन 7 सीटर लेआउट में आएगा, इसमें नई फ्रंट ग्रिल, नया बंपर, रीस्टाइल्ड हेडलैम्प्स, टेल लैम्प्स, एलईडी डीआरएल्स दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- ताकतवर SUV और Sports Cars का शौकीन है साउथ का ये नया स्टार, कार कलेक्शन देख जलती है दुनिया

इस कार के अागे लग्जरी कार टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, मारुति सुजुकी अर्टिगा, स्कॉर्पियो, एक्सयूवी 500, महिंद्रा मराजो और रेनॉल्ट लॉजी जैसे सभी कारें बहुत महंगी साबित होती हैं। ये कार किसी भी 7 सीटर के मुकाबले आधी कीमत में आती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.95 से 4.5 लाख रुपये हो सकती है।

Home / Automobile / Car / स्कॉर्पियो और अर्टिगा को धूल चटाएगी डेटसन की ये नई 7 सीटर कार, मात्र 3.95 लाख है कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो