scriptलॉन्चिंग से पहले Tata Altroz का धमाका, बनी दूसरी सबसे सुरक्षित कार | Ahead of launching Tata Altorz got 5 star rating in NCAP test | Patrika News

लॉन्चिंग से पहले Tata Altroz का धमाका, बनी दूसरी सबसे सुरक्षित कार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2020 11:58:08 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

टाटा अल्ट्रोज से पहले टाटा मोटर्स की नेक्सॉन ( tata nexon ) को भी 5 स्टार रेटिंग मिल चुकी है। इस तरह देखा जाए तो अल्ट्रोज कंपनी और देश की दूसरी ऐसी कार है जिसे 5 स्टार मिले हैं।

Tata Altroz

Tata Altroz

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ( tata motors ) की प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। लॉन्चिंग से पहले ही इस कार को सबसे सुरक्षित कार का खिताब मिल गया है। दरअसल NCAP टेस्ट में इस कार को 5-स्टार रेटिंग मिली है। आपको बता दें कि ये पहली बार है जब किसी ऐसी कार को ncap टेस्ट में शामिल किया गया है जो मार्केट में लॉन्च तक नहीं हुई है। खैर टाटा अल्ट्रोज से पहले टाटा मोटर्स की नेक्सॉन ( tata nexon ) को भी 5 स्टार रेटिंग मिल चुकी है। इस तरह देखा जाए तो अल्ट्रोज कंपनी और देश की दूसरी ऐसी कार है जिसे 5 स्टार मिले हैं।

Mahindra xuv500 को टक्कर देगी Tata Gravitas, ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च

अल्ट्रॉज को अडल्ट पैसेंजर प्रोटेक्शन में 17 में से 16.13 पॉइंट मिले हैं। वहीं चाइल्ड पैसेंजर प्रोटेक्शन की बात करें, तो इसमें अल्ट्रॉज को 3 स्टार मिले हैं। चाइल्ड प्रोटेक्शन में इस कार का स्कोर 49 में से 29 पॉइंट रहा। क्रैश टेस्ट में टाटा अल्ट्रॉज ने ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के सिर, गर्दन और घुटनों के लिए अच्छी सुरक्षा प्रदान की और चेस्ट की सुरक्षा भी पर्याप्त रही। लेकिन 3 साल के बच्चे की चाइल्ड सीट खुल गई, जिसकी वजह से डमी का सिर कार के इंटीरियर से टकरा गया। इस वजह से इसके पॉइंट में कटौती की गई है।

22 जनवरी को लॉन्च होगी Tata Altroz , मिलेगा ये खास फीचर

जबरदस्त है सेफ्टी फीचर्स-

अल्ट्रोज के सभी वेरिएंट्स में ड्युअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रोल, सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और Isofix चाइल्ड सीट ऐंकरेज फीचर सभी वेरियंट में स्टैंडर्ड मिलेंगे।

लॉन्चिंग के बाद Tata Motors ने बताया Altroz का डिलीवरी टाइम, जानें कितना करना पड़ेगा इंतजार

BS6 इंजन के साथ लॉन्च होगी ये कार-

tata altroz दो इंजन ऑप्शन में मिलेगी और दोनो ही इंजन BS6 नॉर्म्स को पूरा करते हैं। इसके अलावा ये कंपनी की पहली लॉन्चिंग कार है जो ALFA प्लेटफॉर्म पर बनी है।

कीमत- टाटा अल्ट्रॉज की कीमत 5-8 लाख रुपए की रेंज में हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो