script1 अप्रैल से इंजन बदलने के साथ फ्यूल भी हो जाएगा मंहगा , जानें इसकी वजह | bs6 fuel will cost more than normal petrol diesel know the reason | Patrika News
कार रिव्‍यूज

1 अप्रैल से इंजन बदलने के साथ फ्यूल भी हो जाएगा मंहगा , जानें इसकी वजह

BS6 वाहनों में पड़ने वाले ईंधन की कीमत ज्यादा होगी
1 अप्रैल 2020 से लागू होने हैं bs6 नॉर्म्स

नई दिल्लीFeb 28, 2020 / 05:22 pm

Pragati Bajpai

petrol pump

petrol pump

नई दिल्ली: 1 अप्रैल 2020 से bs6 नॉर्म्स लागू होने वाले हैं । सभी कंपनियों ने लगभग अपनी कार और बाइक्स के इंजन को नए नियम के हिसाब से अपग्रेड कर दिया गया है। इन गाड़ियों में पड़ने वाला पेट्रोल-डीजल भी मिलना शुरू हो जाएगा लेकिन फ्यूल सप्लाई कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने हाल ही में यह कहा है कि वे 1 अप्रैल से कम उत्सर्जन वाले बीएस6 फ्यूल बेचने को तैयार है लेकिन ध्यान रखने वाली बात ये होगी कि BS6 वाहनों में पड़ने वाले ईंधन की कीमत ज्यादा होगी।

Maruti Vitara Brezza की बंपर बुकिंग, 20 दिनों में 10000 लोगों ने किया बुक

इस वजह से बड़ेगी कीमत- इंडियन ऑयल का कहना है कि कम उत्सर्जन वाले पेट्रोल व डीजल का उत्पादन करने के लिए अपने रिफाइनरिस को अपग्रेड करना पड़ेगा और इस काम में 17,000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा । यही वजह है कि कंपनी ने प्राइस बढ़ानें की बात कही है । इंडियन ऑयल ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि कीमत में कितनी बढ़ोत्तरी होगी लेकिन “1 अप्रैल से देश भर में नए फ्यूल बिकने वाले है ऐसे में कीमतों में थोड़ी बढ़त होना तय है।”

दस साल बाद थम गया Alto K10 का सफर, जानें क्यों लिया कंपनी ने ये फैसला

bs4 फ्यूल को खत्म करके शुरू होगी बिक्री –

इंडियन ऑयल का कहना है कि bs6 फ्यूल की बिक्री तभी शुरू होगी जब पहले वाला फ्यूल खत्म कर लिया जाएगा यानि बड़ा चैलेंज पुराने उत्सर्जन मानक वाला फ्यूल खत्म करना भी है। वहीं कई कंपनियां 1 मार्च से s6 फ्यूल बेचने की बात कह रही हैं।

Home / Automobile / Car Reviews / 1 अप्रैल से इंजन बदलने के साथ फ्यूल भी हो जाएगा मंहगा , जानें इसकी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो