Auto expo 2020 में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की दस्तक, कम कीमत में मिलेगा लग्जरी कार का मजा

इस बीच ग्रेट वॉल मोटर्स ने दुनिया की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार आर1 को पेश कर दिया है। इस कार को चीन में 2019 में लॉन्च किया गया था।

नई दिल्ली: ऑटो एक्सपो 2020 में इस बार इलेक्ट्रिक गाड़ियों की धूम है । सभी कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारों को पेश कर रही हैं। इस बीच ग्रेट वॉल मोटर्स ने दुनिया की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार आर1 को पेश कर दिया है। इस कार को चीन में 2019 में लॉन्च किया गया था। और फिलहाल ये चीन की सबसे सस्ती कारों में से एक है। लुक और डिजाइन की बात करें तो ये कार Honda E से मिलती है।

मार्केट में तहलका मचाने आई न्यू जनरेशन Hyundai Creta, जानें क्या है इस बार खास

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार-

कंपनी का दावा है ये कि भारत में अब तक कि सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। चीन में इसकी कीमत करीब 6 लाख रुपये है। इसके सस्ते होने का सबसे बड़ा कारण चीनी सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक कारों पर मिलने वाली सब्सिडी है। खैर ये तो बात हुई कार की कीमत की लेकिन अब हम आपको बताते हैं इस कार की कुछ खास बातें -

इस कार में 33kwh की लिथियम बैटरी लगाई गई है। कार का इलेक्ट्रिक मोटर 48 बीएचपी पॉवर और 125 न्यूटन मीटर टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। कार की बैटरी को 40 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। रेंज की बात करें तो आर1( r1 ) एक बार चार्ज होने पर 351 किलोमीटर तक चल सकती है। स्पीड की बात करें तो आर1की टॉप स्पीड 164 किलोमीटर/घंटा है।

Piaggio Vespa Elettrica ने भारत में रखा कदम, एक बार चार्ज करने पर चलेगा 100 किमी

mahindra.jpg

आपको मालूम हो कि ग्रेट वॉल से पहले महिन्द्रा ने kuv100 को पेश किया है और कंपनी का दावा है कि ये कार सस्ती इलेक्ट्रिक कार है । सरकार की फेम योजना का फायदा मिलने के बाद दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 8.25 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में ये देश की सबसे सस्ती कार है।

auto expo
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned