मार्केट में तहलका मचाने आई न्यू जनरेशन Hyundai Creta, जानें क्या है इस बार खास

  • नई हुंडई क्रेटा 2020 ऑटो एक्सपो में हुई पेश
  • इंजन के साथ डिजाइन में भी हुआ है बदलाव

नई दिल्ली: हुंडई क्रेटा को हमारे देश में काफी पसंद किया जाता है अब कंपनी ने इसका नेक्सट जनरेशन मॉडल पेश किया है। इस कार को मार्केट में मार्च तक लॉन्च किया जाना है। चलिए आपको बताते हैं कि इस बार ये कार मार्केट में किन बदलावों के साथ लॉन्च होने वाली है।

इंजन – सबसे पहले आपको बताते हैं इस कार में लगे इंजन के बारे में नई हुंडई क्रेटा 2020 को तीन इंजन विकल्प 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल व 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ लाया गया है, सभी इंजन में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रूप से लगाए गए है। इसके साथ ही 6 स्पीड ऑटोमेटिक व 7 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया गया है। कस्टमर्स को अपनी पसंद के गियरबॉक्स लगाने का चुनाव किया जा सके।

Piaggio Vespa Elettrica ने भारत में रखा कदम, एक बार चार्ज करने पर चलेगा 100 किमी

लुक्स और डिजाइन- डिजाइन की बात करें तो इसके सामने के हिस्से में कंपनी का सिग्नेचर का कैस्केडिंग ग्रिल लगाया गया है तथा इसके दोनों ओर स्प्लिट एलईडी हेडलैंप दिए गए है, इसमें एलईडी डीआरएल भी जुड़ा हुआ है। लुक्स की बात करें तो ये कार देखने में पहले से कहीं दमदार लगती है। नई हुंडई क्रेटा में पीछे में एलईडी टेल लाइट दिए गए है। इसके नए व्हील आर्क और भी शानदार लगते है तथा इसमें नए अलॉय व्हील भी लगाए गए है।

Auto Expo 2020 : Mercedes benz ने पेश की V Class Marco Polo, लंबे सफर में नहीं पड़ेगी होटल बुक करने की जरूरत

 

creta.jpg

इसके इंटीरियर की बात करें तो नई हुंडई क्रेटा में मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ तथा कंपनी की कनेक्टेड तकनीक ब्लू लिंक भी दी गयी है।

कीमत- अभी कंपनी ने इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है।

auto expo
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned