scriptफरवरी महीने में 46.26 फीसदी गिरी Honda कारों की बिक्री, कंपनी को लगा तगड़ा झटका | Honda Cars Sales Down by 46.26 Percent in February | Patrika News

फरवरी महीने में 46.26 फीसदी गिरी Honda कारों की बिक्री, कंपनी को लगा तगड़ा झटका

Published: Mar 02, 2020 10:54:30 am

Submitted by:

Vineet Singh

देश में BS6 नॉर्म्स लागू होने से पहले Honda कारों की सेल्स तेजी से डाउन हो रही है। ऐसा माना जा रहा है कि BS6 नॉर्म्स लागू होने के बाद कारों की सेल दोबारा से बढ़ सकती है।

Honda Car Sales Down

Honda Car Sales Down

नई दिल्ली: होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) ने रविवार को घरेलू बिक्री में 46.26 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की, जो फरवरी में 7,269 इकाई थी। HCIL ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने फरवरी 2019 में घरेलू बाजार में 13,527 इकाइयां बेची थीं। ( Honda Cars Sale Down )

आपने खरीदा है कोई BS4 वाहन तो घबराएं नहीं 1 अप्रैल के बाद नहीं होगी दिक्कत

पिछले महीने निर्यात 64 इकाइयों पर रहा था

एचसीआईएल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निदेशक (विपणन और बिक्री) राजेश गोयल ने कहा, “महीने के लिए कुल आपूर्ति उपलब्धता की हमारी योजना के अनुसार हमारी निराशा सीमित थी और है।”

उन्होंने कहा कि कंपनी अन्य मॉडलों के बीएस-VI संस्करणों के बाद की आपूर्ति बढ़ाने और ग्राहकों के लिए प्रतीक्षा अवधि को कम करने के लिए दृढ़ है।

मार्च में लॉन्च हो सकती है Bajaj Dominar 250, कीमत कम रखने के लिए किए गए हैं बड़े बदलाव

गोयल ने कहा, “चूंकि हम जनवरी से ही BS-VI कारों की आपूर्ति कर रहे हैं और डीलर आक्रामक रूप से अपने BS-IV स्टॉक को तरल कर रहे थे, इसलिए हमारे चैनल को BS-IV कारों के नगण्य स्टॉक के साथ छोड़ दिया गया है।”

कंपनी ने कहा कि वह इस साल जनवरी से अपने दोनों संयंत्रों में केवल BS-VI मॉडल का उत्पादन कर रही है।

ये हैं भारत की 10 बेस्ट माइलेज कारें, एक लीटर में चलती हैं 19 से 28 किलोमीटर

इस वजह से कम बिक रहे हैं वाहन

Honda कारों की बिक्री लगातार गिर रही है जिसकी वजह BS6 नॉर्म्स हो सकते हैं। दरअसल ग्राहकों में नये BS6 नॉर्म्स को लेकर कई तरह की शंकाएं हैं, ऐसे में ज्यादातर ग्राहक 1 अप्रैल के बाद वाहन खरीदने की सोच रहे हैं। कंपनी अपने BS4 वाहनों पर भारी-भरकम डिस्काउंट ऑफर कर रही है इसके बावजूद लोग कारें खरीदने को तैयार नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि BS6 नॉर्म्स लागू होने के बाद लोग एक बार फिर से कार खरीदने में रुचि दिखाने लगेंगे और वाहनों की बिक्री का आंकड़ा बढ़ जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो