scriptटेस्टिंग के दौरान फिर नजर आई Honda City 2020, ये हुए हैं बदलाव | Honda City 2020 is spotted during testing | Patrika News

टेस्टिंग के दौरान फिर नजर आई Honda City 2020, ये हुए हैं बदलाव

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2019 04:26:36 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कार के पीछे की तरफ C-शेप में एलईडी टेललैम्प्स और वर्टिकल पोजिशन में लगे रिफ्लेक्टर्स के साथ नए डिजाइन का रियर बंपर दिया गया है

honda city 2020

honda city 2020

नई दिल्ली: Honda Motors लगातार अपनी नई कार honda city 2020 की टेस्टिंग कर रही है। 2020 में इस कार की लॉन्चिंग तय हुई है। हाल ही में कंपनी ने इस कार को थाइलैंड में ग्लोबली प्रेजेंट किया गया है। ये कार होंडा सिटी की 5th जनरेशन है और इस कार को भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में कापी पसंद किया जाता है। आपको बता दें कि इस कार की पहली झलक देखकर किसी भी कार शौकीन का मन खुश हो जाए । भारत में इस कार को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है । चलिए आपको बताते हैं कि इस कार में क्या खास है इस बार इस कार में और ये पहले वाली मॉडल से कितनी अलग है।

पहले से बड़ी है कार-

नई होंडा सिटी पुराने मॉडल से साइज में बड़ी है। साइज की बात करें तो ये कार पुरानी कार से 100mm ज्यादा लंबी और 53mm ज्यादा चौड़ी है। लंबाई और चौड़ाई ज्यादा होने का मतलब है कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई होंडा सिटी में ज्यादा कैबिन स्पेस मिलेगा। हालांकि, इसकी ऊंचाई 28mm और वीलबेस 11mm कम है।

लॉन्च को तैयार है नई Honda City, 26 किमी का माइलेज और कीमत मात्र

लुक्स और डिजाइन- देखने में नई होंडा सिटी बिल्कुल फ्रेश दिखता है। इसमें बड़ी और चौड़ी क्रोम ग्रिल, डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRL) के साथ रिवाइज्ड रैपराउंड एलईडी हेडलैम्प्स और नए डिजाइन के फॉग लैम्प दिए गए हैं। कार के बोनट की डिजाइन में भी बदलाव किए गए हैं। कार के पीछे की तरफ C-शेप में एलईडी टेललैम्प्स और वर्टिकल पोजिशन में लगे रिफ्लेक्टर्स के साथ नए डिजाइन का रियर बंपर दिया गया है। इस शानदार सेडान कार में मल्टी स्पोक डायमंड कट अलॉय वील्ज हैं।

इंटीरियर की बात करें तो कार में नए डिजाइन का डैशबोर्ड और माउंटेड ऑडियो, ब्लूटूथ व क्रूज कंट्रोल के साथ नए डिजाइन की मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग वील जैसे फीचर्स नई जैज से लिए गए हैं।

BS-6 पेट्रोल इंजन से लैस हुई Honda city, मिलेंगे ये 4 वेरिएंट्स

सेफ्टी- सेफ्टी की बात करें, तो नई सिटी में 6 एयरबैग्स, मल्टी-ऐंगल रियर व्यू कैमरा, एबीएस, ईबीडी, वीइकल स्टैबिलटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बीएस6 वाले पेट्रोल-डीजल इंजन के साथ लॉन्च होगी भारत में-

भारतीय बाजार में नई होंडा सिटी में बीएस6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर iDTEC डीजल और 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च होगी।

नेक्स्ट-जेनरेशन होंडा सिटी के दो इंजन ऑप्शन मिलेंगे। इनमें एक 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर iVTEC टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 122bhp की पावर और 173Nm टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह इंजन 23.8 किलोमीटर प्रति लीटर (थाईलैंड टेस्ट साइकल के अनुसार) का माइलेज देता है। दूसरा 1.5-लीटर का हाइब्रिड पेट्रोल इंजन है। कंपनी का दावा है कि स्टैंडर्ड इंजन के मुकाबले यह माइल्ड-हाइब्रिड इंजन 33 पर्सेंट ज्यादा माइलेज देगा।

अगले साल होगी लॉन्च- भारतीय बाजार में सिटी के नए जनरेशन मॉडल को 2020 के शुरूआती महीनों में लाया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो