Tata Motors की सबसे पॉप्युलर कार Tiago की कीमत से लेकर फीचर्स तक, जानिए सबकुछ एक क्लिक में

Tata Motors की सबसे पॉप्युलर कार Tiago की कीमत से लेकर फीचर्स तक, जानिए सबकुछ एक क्लिक में

Pragati Vajpai | Updated: 19 Jul 2019, 03:31:22 PM (IST) कार रिव्‍यूज

  • TATA Motors की बेस्ट सेलिंग कार है tiago
  • शानदार फीचर्स और मजबूती के लिए यूजर करते हैं पसंद
  • लॉन्चिंग से लेकर अब तक कंपनी ने किया कई बार अपडेट

नई दिल्ली: 2016 में लॉन्च हुई Tata Tiago कंपनी की अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। कंपनी इस कार को लॉन्चिंग से अबतक कई बार अपडेट कर चुकी है। आपको बता दें कि फरवरी 2019 में कंपनी ने इस कार की 3 लाख यूनिट्स बेचने का दावा किया था।

लॉन्चिंग के बाद कंपनी ने Tiago के कई वेरियंट्स लॉन्च किये हैं । Tiago का AMT मॉडल 2017 में लॉन्च किया गया था। इसके तहत कंपनी ने XZA और XTA दो मॉडल्स लॉन्च किए थे। कंपनी ने इसी साल XZ+ टॉप एंड वेरियंट लॉन्च किया था। Tiago का 2019 मॉडल EBD के साथ ABS सिस्टम से लैस है। इसके अलावा इस मॉडल में ड्यूल एयरबैग्स भी मौजूद हैं।

2019 के लिए sold out हुई Mg Hector, कंपनी ने बंद की बुकिंग

हैचबैक कारों में टाटा टियागो आम से लेकर खास हर इंसान को पसंद आती है। तो चलिए आपको बताते हैं इस कार से जुड़ी सभी बातें जिसकी वजह से ये लोगों को इतना पसंद आती है।

tiago

फीचर्स ( tata tiago features ) - फीचर्स की बात करें तो टाटा टियागो में पॉवर स्टीयरिंग, एसी, हीटर, अडजेस्टेबेल माउंटेड स्टीयरिंग, रियर सीट हेडरेस्ट, कप होल्डर जैसे फीचर्स के अलावा एयरबैग पैसेंजर एयरबैग, एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स- डिस्ट्रिब्यूशन इंजन इंमोबिलाइजर, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, हेडलैंप बीम एडजस्टर जैसे सेफ्ची फीचर्स और मनोरंजन के लिए म्यूज़िक सिस्टम, सीडी/डीवीडी प्लेयर्स, स्पीकर्स, रेडियो, यूएसबी सपोर्ट, ब्लूटूथ सपोर्ट जैसे फीचर्स दिये गए हैं।

इंजन- टाटा टियागो ( tata tiago engine ) पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। इसमें 1लीटर का रेवोट्रॉन डीजल इंजन दिया गया है, जो 69 bhpका पावर और 140 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं पेट्रोल रेवोट्रॉन इंजन 83.83 bhp की पॉवर और 114 nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन में 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड है। पेट्रोल इंजन में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी है।

फायदा-

टाटा टियागो कस्टमर्स के बीच अपने सेफ्टी फीचर्स के चलते ज्यादा पॉपुलर है। टाटा ने टियागो हैचबैक के सभी वैरियंट में एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमांडर और ट्विन एयरबैग का फीचर दिया है। सेफ्टी की बात करें तो इस कार में मैटल का इस्तेमाल किया गया, और इसका अहसास आपको कार बंद करने के साथ ही हो जाता है।

किफायती ( Tata Tiago mileage ) - टाटा टियागो का दूसरा बड़ा फायदा इसका माइलेज है। टाटा टियागो के पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 23 किमी प्रति लीटर और डीजल वेरिएंट का माइलेज 27 किमी प्रति लीटर है। यानि ये कार कस्टमर्स की जेब पर ज्यादा बोझ नहीं डालती यही वजह है कि मिडिल क्लास इस कार को काफी पसंद करता है।

tiago

कीमत ( Tata Tiago price ) - सबसे पहले बात करते हैं कीमत की, टाटा टियागो की कीमत 5.24 लाख रुपए से शुरू हो कर 7.26 लाख रुपए तक जाती है । वहीं ऑनरोड प्राइस की बात करें तो टाटा टियागो का बेस वेरिएंट rto, इंश्योरेंस जैसे खर्चे मिलाकर दिल्ली में 6.17 लाख रुपए का पड़ता है। ये कीमत शहर और कार के मॉडल के हिसाब से बदलती रहती है।

पहले से ज्यादा धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुई दैटसन की ये कार, सेफ्टी का रखा गया है खास ख्याल

टाटा टियागो ( Tata Tiago ) के सभी वेरिएंट्स की ऑन रोड कीमतें-

 

वेरिएंट्स
Tata Tiago के डीजल वेरिएंट्स की कीमतें

Tata Tiago के पेट्रोल वेरिएंट्स की कीमतें
XE 6.17 लाख रुपए Rs.5,22,347
XM Rs 6,56,881 Rs.5,61,586
XZ Rs.7,01,726 Rs.6,06,431
XZ Opt Rs.7,24,148 Rs.6,28,853
XZ Plus Rs.7,63,388 Rs.6,68,093
XZ Plus DualTone Rs.7,71,235 Rs.6,75,940
XZA Plus DualTone   Rs.7,26,391

 

tiago vs santro

कंप्टीशन- टाटा टियागो का भारतीय कार मार्केट में सीधा मुकाबला hyundai Santro, Maruti Swift, Maruti Wagon R जैसी कारों से है।

ओवरव्यू- टाटा टियागो के फीचर्स कीमत और माइलेज के आधार पर कहा जाए तो इसे मिडिल क्लास के लिए परफेक्ट कार बताया जा सकता है। हालंकि लुक्स के मामले में ये कार थोड़ी साधारण है लेकिन बाकी बातों में ये प्रतिद्ंदियों पर भारी पड़ती है।

Renault का शानदार ऑफर, मात्र 3333 रुपए देकर घर ले जाएं ये कार, 1 लीटर में चलती है 25 किमी

ओवर ऑल परफार्मेंस- टाटा टियागो अपने सेगमेंट में काफी पसंद की जाती है। लॉन्चिंग के वक्त भले ही इस कार की शुरूआत धीमी रही लेकिन आज की तारीख में ये कार अपनी परफार्मेंस और लो मेंटीनेंस और शानदार सुरक्षा के लिए यूजर्स के बीच काफी पापुलर है। टियागो की सफलता से प्रभावित होकर कंपनी ने इसकी सेडान मॉडल टाटा टिगोर मार्केट में लॉन्च किया और आपको मालूम हो कि दोनो ही कारें कार शौकीनों के बीच काफी पसंद की जाती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned