5 सेकेंड में 100 Kmph की स्पीड पड़क लेगी Mahindra Funster, ऑटो एक्सपो में दिखी झलक

बेहद अट्रैक्टिव नजर आने वाली ये कार 5 सेकेंड में 100 किमी की रफ्तार से ड्राइव की जा सकती है।

नई दिल्ली: ऑटो एक्सपो 2020 में इलेक्ट्रिक कारों की धूम है इसी श्रंखला में महिन्द्रा ने अपनी नई कांसेप्ट इलेक्ट्रिक कार Mahindra Funster को पेश किया है। बेहद अट्रैक्टिव नजर आने वाली ये कार 5 सेकेंड में 100 किमी की रफ्तार से ड्राइव की जा सकती है।

ओपन रूफ वाली इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन काफी शानदार है। देखने में ये कार काफी बोल्ड और अग्रेसिव नजर आती है । कार में लगे दोनों दरवाजे खुलने पर हॉलीवुड फिल्मों की कारों की तरह ऊपर की तरफ उठ जाते है।

Volkswagen ने दिखाई इलेक्ट्रिक कार की झलक, मोटरस्पोर्ट्स कार की भी दस्तक

इंटीरियर- इंटीरियर की बात करें तो Mahindra Funster का डैशबोर्ड फ्यूचिरिस्टिक दिया गया है। स्टीयरिंग के साथ ही स्टाइलिश इंफोटमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो इसे एक कनेक्टेड कार बनाता है। इंफोटेनमेंट सिस्टम पर लगी led लाइट बेहद खास नजर आ रही है । हालांकि, कंपनी ने इसके अन्य किसी स्पेसिफिकेशन के बारे में खुलासा नहीं किया है। लेकिन पॉवर की बात करें तो ये 60kWh की बैटरी दी गई जो इसमें लगे चार इलेक्ट्रिक मोटर्स को पावर प्रदान करता है। इसके पावर कंजम्पशन की बात करें तो ये 312 bhp की एनर्जी जेनरेट करती है। इसके अलावा इसमें जो सबसे खास फीचर दिया गया है वो ये कि ये महज 5 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

ऑटो एक्सपो में नए अवतार में सामने आई Maruti Ignis, जानें क्या होगा नया

mahindra-funster.jpg

led का इस्तेमाल है बेहद खास- इस कार में महिन्द्रा ने Led का इस्तेमाल काफी अच्छे से किया है। फ्रंट ग्रिल के स्ट्रीप में LED लाइट्स लगे हैं। वहीं इसके साइड में इनवर्टेड L शेप का हेड लैम्प और फॉग लैम्प दिया गया है।इसके अलावा इंफोटेनमेंट सिस्टम में भी led लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned