script262 km का माइलेज देगी Mg Motors की नई कार, कंपनी ने बताया क्या होगा नाम | MG Motors To Launch New Electric Suv Ezs in india very soon | Patrika News

262 km का माइलेज देगी Mg Motors की नई कार, कंपनी ने बताया क्या होगा नाम

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2019 01:48:36 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Ezs की लॉन्चिंग इसी साल दिसंबर के अंत तक हो सकती है। दरअसल इस कार को कम्पलीट नॉक डाउन (CKD) यूनिट के तौर पर भारत लाया जाएगा।

mg-ezs.jpg

mg ezs

नई दिल्ली: Hector के साथ Mg Motors ने भारत में कदम रखा था और इस कार ने सफलता की नई इबारत लिखी। अब हेक्टर की सफलता के बाद कंपनी ने भारत में लॉन्च होने वाली अपनी नई कार का ऐलान कर दिया है। कंपनी ezs इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च करने का प्लान बना रही है। eZS एक क्रॉसओवर कार है और हाल ही में कंपनी ने इसका एक टीजर भी जारी किया है। चलिए आपको बताते हैं इस कार की कुछ खास बातें जिनकी वजह से ये चर्चा में है-

ये भी पढें- दीवाली से पहले खरीद ले मारुति की ये कार, लग्जरी कार पर मिल रहा है पूरा 1 लाख का डिस्काउंट

पॉवर और परफार्मेंस-

नई eZS इलेक्ट्रिक एसयूवी में 110kW की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल हुआ है। ये मोटर 143 पीएस की पावर और 353 एनएम का टॉर्क देती है। सिर्फ 3.1 सेकेंड में ये कार 100 की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं फुलचार्ज करने पर ये कार 262km की दूरी तय कर सकती है। इस एसयूवी को गुजरात में स्थित प्लांट में असेंबल किया जाएगा। इसके अलावा कयास ये भी है कि कंपनी इस कार में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल भी कर सकती है।

ये भी पढें-ज्यादा सुरक्षित हुई Maruti की ये कार, 22 किमी का माइलेज और कीमत 3.61 लाख रूपए

फीचर्स – इस कार में लेटेस्ट रेस्पॉन्सिव 8 इंच कलर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जिसमें सैटेलाइट नेविगेशन, एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले, ब्लूटूथ ऑडियो स्ट्रीमिंग और डीएबी रेडियो का फीचर मिलेगा।

इसी साल हो सकती है लॉन्च- Ezs की लॉन्चिंग इसी साल दिसंबर के अंत तक हो सकती है। दरअसल इस कार को कम्पलीट नॉक डाउन (CKD) यूनिट के तौर पर भारत लाया जाएगा। वहीं कीमत की बात करें तो ये कार 15 से 20 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो