scriptज्यादा सुरक्षित हुई Maruti की ये कार, 22 किमी का माइलेज और कीमत 3.61 लाख रूपए | maruti eeco upgraded know the letest features and mileage | Patrika News

ज्यादा सुरक्षित हुई Maruti की ये कार, 22 किमी का माइलेज और कीमत 3.61 लाख रूपए

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2019 11:17:10 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

मारुति ने अपनी पॉप्युलर 7 सीटर कार को अपग्रेड किया है।
नए सेफ्टी फीचर्स से लैस हुई मारुति इको
माइलेज भी है शानदार

maruti_eeco.jpg

नई दिल्ली : आजकल हमारे देश में हैचबैक कारों से ज्यादा mpv और suv कारों की डिमांड है यही वजह है कि कंपनियां आजकल सस्ती कीमत में बड़ी कारें मार्केट में लॉन्च कर रही है। हाल ही में रेनो Triber और मारुति सुजुकी S-Presso जैसी कम बजट वाली कारों ने बाजार में एंट्री मारी है। जबकि Datsun Go Plus अपने कम बजट में धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है।

बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट है ये कार, 7 लोगों के बैठने की जगह और कीमत मात्र 3.86 लाख रुपए

अब मारुति सुजुकी ने महज 3.61 लाख रुपये में अपनी सीटर MPV को बाजार में उतारा है। कंपनी ने MPV Eeco को अपग्रेड किया है। इंजन अभी बीएस4 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है। 1 अप्रैल 2020 से देश में बीएस6 एमिशन नॉर्म्स लागू हो जाएंगे। 1 अप्रैल की डेडलाइन से पहले कंपनी ईको के इंजन को बीएस6 के अनुरूप अपग्रेड करेगी यही वजह है कि इस कार की कीमत में भी थोड़ा सा इजाफा हुआ है। इस कार की नई कीमत कीमत 3.61 रुपये से शुरू होती है । मारुति Eeco को पर्सनल और कमर्शियल दोनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

maruti-eeco-price.jpg

इंजन- इंजन की करें तो नई Eeco में 1196cc का फोर सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 73hp की ताकत और 101Nm का टॉर्क देता है इसके आलावा इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियरबिक्स की सुविधा है। इसमें लगा इंजन पावरफुल होने के साथ ही किफायती भी है।

एक नहीं होता कार पॉलिश और वैक्स, क्या आपको मालूम हो इन दोनों का फर्क

सेफ्टी के लिए एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+ EBD, ड्राइवर साइड एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं, मारुति ने इस वैन को 1 अप्रैल 2019 से लागू हुए नए सेफ्टी नॉर्म्स के अनुसार अपडेट किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो