पहले से ज्यादा पॉवरफुल होगी New Scorpio, सामने आई लॉन्चिंग डेट

Scorpio के नए मॉडल का फ्रंट लुक कंपनी की प्रीमियम एसयूवी अल्टूरस से प्रेरित है

ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान होगा ग्लोबल डेब्यू

नई दिल्ली: Mahindra इस साल 3 नई कारें लॉन्च करने वाला है । इनमें से एक हमारे देश की सबसे पॉपुलर SUV Scorpio है। इस SUV को कई बार सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। और अब रिपोर्ट आ रही है कि महिन्द्रा ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान इसका ग्लोबल डेब्यू होगा।

इंटीरियर और डिजाइन होगा नया-

महिंद्रा स्कॉर्पियो को हालांकि कंपनी ने पहले की तरह ही बोल्ड और मस्क्युलर डिजाइन दिया गया है। खास बात ये है कि ये बदलाव कार के लुक्स और डिजाइन ही नहीं बल्कि इंटीरियर में भी किए जा सकते हैं।Scorpio के नए मॉडल का फ्रंट लुक कंपनी की प्रीमियम एसयूवी अल्टूरस से प्रेरित है। नई स्कॉर्पियो में स्वेप्टबैक हेडलैम्प और नया फ्रंट बंपर मिलेगा। अट्रैक्टिव लुक देने के लिए एसयूवी पर कई क्रोम एलिमेंट्स भी दिए जाने की उम्मीद है।

इस कार में सबसे बड़ा बदलाव ड्राइविंग मोड के साथ होगा इस बार इस एसयूवी में ड्राइविंग मोड का फीचर दिया जा सकता है। कार के टॉप वेरिएंट में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है जिसमे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो का भी सपोर्ट दिया जा सकता है।

पहले से धाकड़ होगी नई Scorpio, टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक

नई स्कॉर्पियो में 9-इंच का बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जो महिंद्रा अल्टुरास से लिया जा सकता है। यह प्रेजेंट जनरेशन स्कॉर्पियो के इंफोटेनमेंट सिस्टम से एक इंच बड़ा होगा। इसके अलावा केबिन के अंदर पहले से ज्यादा जगह होगी साथ ही सीटिंग अरेंजमेंट में भी चेंज देखा जा सकता है।

इंजन- स्कॉर्पियो में महिंद्रा थार के 2.0-लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 160 बीएचपी पॉवर और 400 एनएम टॉर्क उत्पन्न करेगी। कहा जा रह यही कि यह इंजन बीएस-6 मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लॉन्च होगी और बाद में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स अपडेट किये जाएंगे। इसके अलावा एक और बात ध्यान देने लायक है कि नई स्कॉर्पियो वर्ल्ड-क्लास प्रॉडक्ट होगी, जिसे बिना किसी बड़े बदलाव के कई ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

Mahindra Scorpio के लेटेस्ट मॉडल पर मिल रहा 70000 रुपए का डिस्काउंट, जानें पूरा ऑफर

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned