पहले से धाकड़ होगी नई Scorpio, टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक

इस बार कंपनी इसे बड़े बदलाव के साथ मार्केट में उतारेगी और ये बदलाव कार के लुक्स और डिजाइन ही नहीं बल्कि इंटीरियर में भी किए जा सकते हैं।

By: Pragati Bajpai

Updated: 20 Nov 2019, 04:25 PM IST

नई दिल्ली: scorpio , Mahindra की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी होने के साथ-साथ हमारे देश की सबसे पॉपुलर एसयूवी है। 2002 में लॉन्च के बाद इस एसयूवी में 2006 और 2014 में बदलाव किया गये । एक बार फिर से इस एसयूवी को नए चेंजेंज के साथ लॉन्च करने की तैयारी हो रही है। दरअसल कंपनी अगले साल थार, स्कार्पियो और एक्सयूवी500 एसयूवी के नए वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है। फिलहाल महिन्द्रा की स्कॉर्पियो को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

टेस्टिंग के दौरान देखी गई इस कार को देखकर लगता है कि इस बार कंपनी इसे बड़े बदलाव के साथ मार्केट में उतारेगी और ये बदलाव कार के लुक्स और डिजाइन ही नहीं बल्कि इंटीरियर में भी किए जा सकते हैं।

Mahindra Scorpio के लेटेस्ट मॉडल पर मिल रहा 70000 रुपए का डिस्काउंट, जानें पूरा ऑफर

नए स्कॉर्पियो में ड्युअल टोन केबिन और सेंट्रल कंसोल देखा जा सकता है। स्कॉर्पियो के डैशबोर्ड को प्रीमियम लुक देने के साथ पुर्जों की क्वालिटी को भी अधिक बेहतर बनाया जा सकता है।

इस कार में सबसे बड़ा बदलाव ड्राइविंग मोड के साथ होगा इस बार इस एसयूवी में ड्राइविंग मोड का फीचर दिया जा सकता है। कार के टॉप वेरिएंट में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है जिसमे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो का भी सपोर्ट दिया जा सकता है।

Thar और XUV500 को धूल चटा देगी नई scorpio, इस तरह के होंगे फीचर्स

नए स्कॉर्पिओ में 9-इंच का बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जो महिंद्रा अल्टुरास से लिया जा सकता है। यह प्रेजेंट जनरेशन स्कॉर्पियो के इंफोटेनमेंट सिस्टम से एक इंच बड़ा होगा। इसके अलावा केबिन के अंदर पहले से ज्यादा जगह होगी साथ ही सीटिंग अरेंजमेंट में भी चेंज देखा जा सकता है।

Thar के इंजन से चलेगी Scorpio-

स्कॉर्पियो में महिंद्रा थार के 2.0-लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 160 बीएचपी पॉवर और 400 एनएम टॉर्क उत्पन्न करेगी। कहा जा रह यही कि यह इंजन बीएस-6 मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लॉन्च होगी और बाद में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स अपडेट किये जाएंगे।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned