scriptऑटो एक्सपो 2020 में नहीं दिखेगी नेक्स्ट जनरेशन Mahindra Thar, जानें पूरी वजह | Next gen Mahindra Thar will not be showcased in Auto Expo 2020 | Patrika News

ऑटो एक्सपो 2020 में नहीं दिखेगी नेक्स्ट जनरेशन Mahindra Thar, जानें पूरी वजह

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2020 01:43:36 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

जो लोग इस उम्मीद में थे कि महिन्द्रा थार को इस इवेंट में पेश किया जाएगा उनके लिए बुरी खबर है । महिन्द्रा थार को अब इस इवेंट में पेश नहीं किया जाएगा।

mahindra thar

mahindra thar

नई दिल्ली: Mahindra Thar को हमारे देश में काफी पसंद किया जाता है। इस कार का नेक्सट जनरेशन मॉडल आने वाला है और टेस्टिंग के दौरान इस कार को कई बार देखा जा चुका है। अभी कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि Auto Expo 2020 में कंपनी द्वारा 18 कारों को शोकेस किया जाएगा लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। यहां तक कि जो लोग इस उम्मीद में थे कि महिन्द्रा थार को इस इवेंट में पेश किया जाएगा उनके लिए बुरी खबर है । महिन्द्रा थार को अब इस इवेंट में पेश नहीं किया जाएगा।

बताया जाता है महिंद्रा जानबूझकर थार को 2020 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित नहीं कर रही है क्योंकि कंपनी का मानना है कि यह कार इतनी खास है कि इसे शोकेस करने के लिए एक स्पेशल इवेंट की आवश्यकता होगी।

ये भी पढ़ें- टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई 7 सीटर Tata Harrier, सामने आई ये खूबियां

सेकेंड जनरेशन महिंद्रा थार को मौजूदा थार की तुलना में कई बड़े बदलावों के साथ पेश किया जाएगा। इसमें फैक्ट्री फिटेड हार्ड-टॉप रूफ, रियर में फ्रंट फेसिंग सीट्स, नया केबिन लेआउट, पहले से ज्यादा फीचर्स, पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स आदि शामिल हैं। इन सब बदलावों के चलते नई थार की कीमत इसके मौजूदा मॉडल से अधिक होगी।

आपको बता दें कि थार का प्रेजेंट मॉडलbs6 नॉर्म्स को पूरा नहीं करता है और नेक्स्ट जनरेशन मॉडल उन नॉर्म्स को पूरा करेगी ।

ये भी पढ़ें – पहले से धांसू इंजन के साथ लॉन्च हुई TVS Apache RTR 160, कीमत में भी हुआ इजाफा

कीमत – नई थार की प्राइस इससे 1 से 2 लाख रुपये ज्यादा रह सकती है।

मार्च में लॉन्च हो सकती है ये कार- फिलहाल इस कार की लॉन्चिंग की डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन उम्मीद है कि ये कार मार्च में लॉन्च होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो