scriptSony ने तैयार की अपनी पहले Electric Car, नाम होगा Vision S | Sony Showcase First Electric Concept Car Vision S | Patrika News

Sony ने तैयार की अपनी पहले Electric Car, नाम होगा Vision S

Published: Jan 07, 2020 05:36:19 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आपको बता दें कि सोनी ने कन्ज़्यूमर्स इलैक्ट्रॉनिक्स शो ( CES 2020 ) में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार विज़न एस ( Sony Vision S ) को दुनिया के सामने पेश कर दिया है। ये कार देखने में बेहद ही आकर्षक है। ये एक सेडान कार है।

Sony Car Vision S

Sony Car Vision S

नई दिल्ली: जापान की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सोनी ( Sony ) का दुनियाभर में बड़ा नाम है। सोनी बहुत सारे गैजेट्स बनाती है जिसमें स्मार्टफोन , कैमरा , स्पीकर्स , इयरफोन , टैबलेट्स , लैपटॉप और बहुत कुछ शामिल है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के साथ अब सोनी ने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में कदम रखने का फैसला कर लिया है। आपको बता दें कि सोनी ने कन्ज़्यूमर्स इलैक्ट्रॉनिक्स शो ( CES 2020 ) में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार विज़न एस ( Sony Vision S ) को दुनिया के सामने पेश कर दिया है। ये कार देखने में बेहद ही आकर्षक है। ये एक सेडान कार है।
इस मार्केट में थोक के भाव मिलती हैं लाखों की सुपरबाइक्स

विज़न एस में सोनी की इमेजिंग और सेंसिंग तकनीक के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेलिकम्यूनिकेशन और क्लाउड तकनीक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सोनी विज़न एस कॉन्सेप्ट में सीएमओएस इमेज सेंसर और टीओएफ सेंसर्स को मिलाकर कुल 33 सेंसर्स लगाए गए हैं जिनकी मदद से कार में बैठे हुए और इसके इर्द-गिर्द लोगों और वस्तुओं को ये कार पहचानने और डिटेक्ट करने का काम कर पाती है। सोनी ने इस कॉन्सेप्ट कार में 360 डिग्री रिआलिटी ऑडियो सिस्टम देगा हर सीट के लिए लगाए गए स्पीकर्स के ज़रिए यात्रियों को बेहतरीन अनुभव प्रदान करेगा। सीट्स के सामने पैनोरमिक स्क्रीन लगाया गया है जो इंट्यूटिव यूज़र इंटरफेस के साथ आता है।
भारत में लॉन्च हुई Yamaha ने R15 V3.0 बाइक, देगी पहले से ज्यादा माइलेज

सोनी ने कुछ तकनीक बहुत बड़ी निर्माता कंपनियों से भी ली है जिनमें ब्लैकबेरी और बॉश शामिल हैं। सेनी विज़न एस कॉन्सेप्ट इलैक्ट्रिक सेडान का प्लैटफॉर्म मैग्ना से लिया या है जो एक ऑटोमोटिव सप्लायर है। सोनी का कहना है कि इस प्लैटफॉर्म पर कई प्रकार के वाहन बनाए जा सकते हैं जिनमें सेडान्स और एसयूवी शामिल हैं। सोनी ने अबतक इस कार की ज़्यादा जानकारी के साथ तकनीकी डिटेल्स साझा नहीं की हैं। सोनी विज़न एस कंपनी के मोबिलिटी पर ध्यान केंद्रित करने की बात को स्पष्ट करने के लिए भी पेश किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो