scriptपेट्रोल इंजन के साथ आ रही है Tata Harrier, मिलेगी पहले से कहीं ज्यादा पावर | Tata Motors is all Set to Launch Harrier with Petrol Engine | Patrika News

पेट्रोल इंजन के साथ आ रही है Tata Harrier, मिलेगी पहले से कहीं ज्यादा पावर

Published: Mar 08, 2020 01:11:14 pm

Submitted by:

Vineet Singh

ग्राहकों की मांग को देखते हुए कंपनी अपनी इस पॉपुलर एसयूवी को पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है।

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ( Tata Motors ) जल्द ही भारत में अपनी धाकड़ एसयूवी टाटा हैरियर ( Tata Harrier ) का पेट्रोल वेरिएंट उतारने वाली है। कंपनी ने साल 23 जनवरी साल 2019 में टाटा हैरियर को भारत में लॉन्च किया था। इस एसयूवी को भारत में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। ग्राहकों की डिमांड थी की कंपनी इसे पेट्रोल इंजन में लॉन्च करे। ग्राहकों की मांग को देखते हुए कंपनी अपनी इस पॉपुलर एसयूवी को पेट्रोल इंजन ( New Tata Harrier Petrol Varient ) के साथ लॉन्च करने वाली है।

Women’s day Spl: इन टूल्स की मदद से महिलाएं खुद चेंज कर सकती हैं पंक्चर टायर, नहीं पड़ेगी मैकेनिक की जरूरत

पेट्रोल इंजन BS6 कम्प्लायंट होगा। दरअसल 1 अप्रैल से भारत में सिर्फ बीएस6 वाहन ही चलेंगे। आपको बता दें कि बीएस6 इंजन के साथ इस धाकड़ एसयूवी में अब ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलेगा। दरअसल पहले हैरियर के डीजल वेरिएंट में कंपनी के पास सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन ही था लेकिन अब नई पेट्रोल हैरियर में कंपनी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन देने वाली है।

इंजन और पावर

( tata Harrier Engine ) इंजन और पावर की बात करें तो अपकमिंग Tata Harrier में नया 1.5 लीटर, डायरेक्ट-इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन बेहद पावरफुल होगा। इंजन से जेनरेट होने वाली पावर पहले से कहीं ज्यादा होगी जिससे ग्राहकों को एक अलग ही एक्सपीरियंस मिलेगा। जानकारी के मुताबिक़ नई हैरियर का इंजन अब तकरीबन 150 hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट कर सकता है।

Women’s day Spl: Maruti ने किया ऐलान, कार सर्विस पर महिलाओं को मिलेगी खास छूट

मौजूदा Tata Harrier की बात करें तो ये डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक वेरिएंट में ही अवेलेबल है। बिक्री के मामले में भी ये कार कहीं आगे हैं। इसका भारत में मौजूद किसी भी एसयूवी को टक्कर देने की काबलियत रखता है साथ ही इसका रियर एजी डिजाइन इसे बेहद ही ख़ास बनाता है। अगर बिक्री की बात करें तो लॉन्चिंग से लेकर अब तक इस एसयूवी के 1,226 यूनिट्स सेल हो चुके हैं। कीमत की बात करें तो मौजूदा टाटा हैरियर डीजल, मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 12.69 लाख से 16.25 लाख ( एक्स-शोरूम ) है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो