scriptभारतीय पुलिस का ब्रम्हास्त्र हैं ये कारें, बेहतरीन पावर और फीचर्स से हैं लैस | these are the top cars used by indian police | Patrika News

भारतीय पुलिस का ब्रम्हास्त्र हैं ये कारें, बेहतरीन पावर और फीचर्स से हैं लैस

Published: Oct 07, 2019 10:47:31 am

Submitted by:

Vineet Singh

भारतीय पुलिस इस्तेमाल करती है बेहतरीन कारें
इनमें से ज्यादातर MPV और SUV कारें होती हैं
इन कारों में मिलती है जबरदस्त पावर

indian police cars
नई दिल्ली: इस बात से तो आप सभी वाकिफ हैं कि हमारे देश की पुलिस जुर्म पर लगाम लगाने के लिए दिन रात अपनी ड्यूटी करती है। लेकिन जुर्म पर लगाम लगाने के लिए देश की पुलिस का साथ देते हैं पुलिस के वाहन। ये वाहन ना सिर्फ पुलिस वालों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने का काम करते हैं बल्कि अपराधियों का पीछा करने का काम भी करते हैं। तो आज इस खबर में हम आपको भारतीय पुलिस की उन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपराधियों पर लगाम लगाने में उनकी मदद करती हैं।
Tata Safari Storme

मध्यप्रदेश पुलिस के पास ताकतवर एसयूवी टाटा सफारी स्टॉर्म है जिससे वो इलाके में लॉ एंड आर्डर बनाए रखते हैं। बता दें कि सफारी स्टॉर्म में 2.2 लीटर का VariCOR इंजन दिया गया है जो 2179 cc का है, यह कार 54bhp पावर और 4000rpm पर 1700 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है।
Toyota Innova

उत्तर प्रदेश की पुलिस टाटा इनोवा का इस्तेमाल करती है, इस कार में ज्यादा स्पेस के साथ जबरदस्त ताकत भी मिलती है। इस कार में 2.5 लीटर का 16V 2KD-FTV डीजल इंजन लगा हुआ है। यह कार 100.57 बीएचपी पावर और 3600 आरपीएम पर 3400आरपीएम और 200 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इस कार में मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।
Maruti Suzuki Ertiga

मारूरी अर्टिगा के नए मॉडल में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 103.2 बीएचपी की मैक्सिमम पावर के साथ 138 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। बता दें कि ये कार गोवा पुलिस की शान बढ़ाती है।
Mahindra Bolero

इस कार में 2523 cc का m2DiCR इंजन दिया गया है। यह कार 46.3 kW की मैक्स पावर और 3200 rpm के साथ 195 NM का टॉर्क जेनरेट करती है। इस कार में 5 स्पीड सिंक्रोमेश ट्रांसमिशन दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो