scriptनई कार खरीदते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, शोरूम पर इस तरह लगाया जाता है चूना | things to keep in mind while buying new car | Patrika News
कार रिव्‍यूज

नई कार खरीदते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, शोरूम पर इस तरह लगाया जाता है चूना

नई कार खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखकर आप न सिर्फ अच्छी डील हासिल कर सकते हैं । बल्कि त्यौहार के मौसम में काफी बचत भी कर सकते हैं।

नई दिल्लीOct 15, 2019 / 11:34 am

Pragati Bajpai

buying-new-car.jpg

नई दिल्ली: दिवाली नजदीक है और बाजारों में त्यौहारों की रौनक देखते बनती है। ऐसे में हर कंपनी अपनी कारों पर शानदार ऑफर्स दे रही है। कई लोग ऐसे में नई कार खरीदने की सोच रहे होंगें लेकिन क्या आपको पता है कि शोरूम पर लोग कार बेचते वक्त आपको कई तरह से चूना लगाते हैं। जिससे आपको काफी नुकसान हो सकता है। तो अगर आप इस दीवाली कार या कोई भी गाड़ी खरीदने जा रहे हैं तो कुछ बातों का ख्याल रखें ताकि ऐसे किसी भी नुकसान से बच सकें।

Karizma की रफ्तार पर लग गया ब्रेक, 6महीने से नहीं बनी एक भी बाइक

कार एक्सेसरीज- कार खरीदते समय सेल्समैन आपको कार की एक्सेसरीज के बारे में बताना शुरू कर देता है। सेल्समैन आपको इंटीरियर कारपेट, सीट कवर्स, स्टीरियो सिस्टम, पार्किंग सेंसर और ना जाने कितने ही चीजें लगवाने को बोलेगा, और इनकी कीमत भी काफी ज्यादा बताएगा । ऐसे में सेल्स मैन को आहिस्ते से मना कर ये सारी एक्सेसरीज आप ओपन मार्केट से लगवा सकते हैं इससे आपका पैसा भी बचेगा।

कंफर्म ! 13 साल बाद Chetak की होगी वापसी, नाम से लेकर जानें फीचर्स और कीमत

शोरूम में अवेलेबल कार ही खरीदें-

डीलर्स उन कारों पर ज्यादा छूट देते हैं जिनकी बिक्री कम हो रही होती है ऐसे में शोरूम में पहले से मौजूद कार को चुनने पर आप ज्यादा पैसे बचा सकते हैं।

खुलकर करें बार्गेन-

सेल्समैन्स का भी टार्गेट होता है इसीलिए महीने के आखिर में शोरूम में जाकर गाड़़ी खरीदें उस वक्त में आप आपने हिसाब से मोल-भाव कर सकते हैं। सेल्समैन को फाइनेंस और इंश्योरेंस में भी कमीशन मिलता है। इसमें भी ज्यादा से ज्यादा मोलभाव करें।

Home / Automobile / Car Reviews / नई कार खरीदते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, शोरूम पर इस तरह लगाया जाता है चूना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो