खत्म हुआ Toyota Etios Liva का सफर, जानें क्या है इन बंद होने की वजह

लॉन्चिंग के बाद इस कार ने एक साल के भीतर ही 1 लाख यूनिट्स बेचने का रेकॉर्ड बनाया था । लेकिन 2019 में इटियोस के 21 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई ।

नई दिल्ली : Toyota ने अपनी मशहूर कारों Etios और Liva को बंद करने का ऐलान कर दिया है । इन कारों को अब किसी नए अवतार में लाने की योजना नहीं है । इन्हें हमेशा के लिए बाजार से हटा लिया गया है इसके अलावा कंपनी ने इस दोनो कारों की तस्वीरों को वेबसाइट से हटा लिया है।

Hyundai BS6 कारें खरीदने का शानदार मौका, होगी 1.10 लाख रुपए तक की बचत

आपको बता दें कि etios को टोयोटा ने 2010 में लॉन्च किया था। लॉन्चिंग के वक्त ये कार बेहद पॉपुलर हुई थी लेकिन वक्त के साथ इसकी पॉपुलैरिटी कम होती रही । मालूम हो कि टोयोटा इटियोस को भारत में अधिकतर कैब चालकों द्वारा उपयोग किया जाता है, इसका बड़ा कारण स्मूथ इंजन, बेहतर माइलेज व शानदार स्पेस है। जिस वजह से यह अभी तक बाजार में टिकी हुई थी।

अलर्ट ! बदल जाएंगे बाइक सेफ्टी फीचर्स, अक्टूबर से लागू होंगे नए नियम

लॉन्चिंग के बाद इस कार ने एक साल के भीतर ही 1 लाख यूनिट्स बेचने का रेकॉर्ड बनाया था । लेकिन 2019 में इटियोस के 21 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,236 यूनिट तथा लिवा हैचबैक के 40 प्रतिशत की गिरावट के साथ 9000 यूनिट बेचे है9 साल के सफर में कंपनी ने इस कार को 3 बार अपडेट किया है । लेकिन हर बार सामान्य अपडेट ही किये गए थे तथा कोई बड़े अपडेट नहीं लाये गए थे। अब जबकि भारत में bs6 नॉर्म्स लागू हो रहे है तो ऐसे में कंपनी ने इन कारों को बंद करना ज्यादा बेहतर समझा।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned