scriptपुलिस मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार | Eight members of Bavaria gang arrested in police encounter | Patrika News
चंदौली

पुलिस मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में दहशत का पर्याय बने बावरिया गिरोह के आठ सदस्यों काे पुलिस ने गुरुवार सुबह दो अलग अलग मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अलसुबह सकलडीहा, सैयदराजा एवं चंदौली पुलिस ने घेराबंदी कर मुठभेड़ की घटना को अंजाम दिया, बाद में अलीनगर पुलिस ने घेराबंदी कर बावरिया गिरोह के सदस्यों काे धर दबोचा।

चंदौलीJan 18, 2024 / 06:07 pm

Upendra Singh

police_encounter.jpg

,,

इस दौरान बावरिया गिरोह के शातिर सदस्यों ने भी पुलिस फोर्स को टारगेट किया, दोनों तरफ से जमकर गोलियां चली। पुलिस की फायरिंग से बावरिया गिरोह के कुल आठ सदस्यों घायल हुए जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल भेज दिया गया। इस हाफ इनकाउंटर में बावरिया गिरोह के कुछ सदस्य अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। गौरतलब है कि इस गिरोह ने सबसे पहले सकलडीहा कोतवाली के चतुर्भुजपुर स्थित एक आभूषण की दुकान को निशाना बनाया था, फिर दस जनवरी को अलीनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पंचफेड़वा स्थित आवासीय दुकान में लूट की घटना को अंजाम देने के दौरान पिता पुत्र पर जानलेवा हमला कर जिले में दहशत का माहौल पैदा कर दिया था।
मुठभेड़ की सूचना मिलते ही एएसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे
सकलडीहा क्षेत्र में बदमाशों से मुठभेड़ की घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एएसपी विनय कुमार सिंह, सीओ सकलडीहा रघुराज, सीओ सदर राजेश कुमार राय मयफोर्स पहुंच गए। सर्वप्रथम भोजापुर रेलवे क्रॉसिंग से सकलडीहा रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्ग पर देशी शराब की दुकान के समीप स्थित बगीचे में बावरिया गिरोह की मौजूदगी की भनक सकलडीहा पुलिस को लगी। सकलडीहा थाना प्रभारी राजीव सिंह ने एसपी को सूचना दी तो सैयदराजा और सदर पुलिस भी आपरेशन में शामिल हुई। संयुक्त टीम जैसे ही बदमाशों के निकट पहुंची तो बावरिया गिरोह के शातिर सदस्यों ने भागते हुए पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। पुलिस टीम की जवाबी फायरिंग में चार बदमाशों के पैर में गोली लगी।
बदमाशों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भिजवाया
पुलिस ने घायल बदमाशों बाबू सिंह, बिजेंद्र, महेंद्र, और लालू ,निवासी थाना मिलकिया जिला शाहजहांपुर को सकलडीहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया और प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भिजवाया। दूसरी तरफ अलीनगर पुलिस को सूचना मिली कि कैली में बदमाशों का गिरोह किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है। अलीनगर थाना प्रभारी शेषधर पांडेय की सूचना पर सीओ मुगलसराय अनिरुद्ध सिंह ने मोर्चा संभालते हुए घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस टीम ब्रिज के पास पहुंची तो बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए हाफ इनकाउंटर में चार बदमाशों को धर दबोचा। घायल बदमाशों को भोगवारे स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। पकड़े गए बदमाशों में पर्वत गोसाईं, मोहनपाल, महिपाल और बाबू गोसाई शामिल हैं जो शाहजहांपुर के निवासी बताए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो